होम / मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईओडब्ल्यू के सामने पेश हुईं जैकलीन फर्नांडीज

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईओडब्ल्यू के सामने पेश हुईं जैकलीन फर्नांडीज

Mohit Saini • LAST UPDATED : September 14, 2022, 2:14 pm IST

इंडिया न्यूज़, (Money Laundering Case) : बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज बुधवार को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के सामने 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले में पेश हुई। जैकलीन आज सुबह मंदिर मार्ग स्थित दिल्ली पुलिस ईओडब्ल्यू कार्यालय पहुंचीं। ईओडब्ल्यू ने जैकलीन को जवाब देने के लिए सवालों की एक सूची तैयार की है। प्रश्न सुकेश के साथ उसके संबंधों और उससे मिले उपहारों पर आधारित थे।

अधिकारी ने कहा कि उससे यह भी पूछा जाएगा कि उस दौरान वह कितनी बार सुकेश से फोन पर मिली या संपर्क किया।इस बीच, पिंकी ईरानी, ​​जिन्होंने जाहिर तौर पर जैकलीन फर्नांडीज को सुकेश चंद्रशेखर से मिलवाया था, भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले के सिलसिले में बुधवार को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के कार्यालय में पहुंची।

ईओडब्ल्यू ने किया तलब

ईओडब्ल्यू ने उसे जांच में शामिल होने के लिए तलब किया है। ईरानी ने जाहिर तौर पर सुकेश को जैकलीन फर्नांडीज से संपर्क करने में मदद की क्योंकि वह उन दोनों को जानती थी। सूत्रों के मुताबिक, मामले में और स्पष्टता लाने के लिए पूछताछ के दौरान पिंकी और जैकलीन का आमना-सामना हो सकता है। जैकलीन को सूचित किया गया है कि उसकी जांच कुछ दिनों के लिए या बैक टू बैक हो सकती है और इसलिए उसे उसी के अनुसार दिल्ली में रहने की योजना बनाने के लिए कहा गया है।

जैकलीन को भी चार्जशीट में किया गया नामित

इससे पहले, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जैकलीन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपनी चार्जशीट में नामित किया था जिसमें सुकेश शामिल था। जांच एजेंसी की चार्जशीट में कहा गया है कि अभिनेता जैकलीन को आपराधिक मामलों में सुकेश की संलिप्तता के बारे में पता था, लेकिन उसने उसके आपराधिक अतीत को नजरअंदाज करना चुना और उसके साथ वित्तीय लेनदेन में शामिल हो गई।

अधिकारी ने कहा “जैकलीन के लिए तैयार किए गए सवालों का सेट नोरा फतेही से पूछे गए सवालों से अलग है, जिन्हें पहले मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। अधिकारी ने कहा कि उन्हें यह भी पता लगाना होगा कि क्या मामले में शामिल दोनों अभिनेत्रियों को एक दूसरे को उपहार मिलने की जानकारी थी।

प्रवर्तन एजेंसी ने फतेही के बयान किए दर्ज

सितंबर-अक्टूबर 2021 में, प्रवर्तन एजेंसी ने फतेही के बयान दर्ज किए, जहां उसने कथित ठग और उसकी अभिनेता पत्नी लीना से उपहार प्राप्त करने की बात स्वीकार की। ईडी ने दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी को लेकर कथित घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। एजेंसी ने पहले कहा था कि फर्नांडीज के बयान 30 अगस्त और 20 अक्टूबर, 2021 को दर्ज किए गए थे, जहां उसने चंद्रशेखर से उपहार प्राप्त करने की बात स्वीकार की थी।

Tags:

लेटेस्ट खबरें

TikTok Ban: एलोन मस्क ने की अमेरिका में टिकटॉक के प्रतिबंध की निंदा, एक्स प्लेटफॉर्म को बैन से हो सकता है फायदा
Israel Nuclear Sites: इजराइल के परमाणु हथियारों पर आया ईरान का बड़ा बयान, क्या बढ़ने वाली है तेल अवीव की मुसीबत?
Salman-Lawrence Bishnoi: सलमान खान के पते पर ‘लॉरेंस बिश्नोई’ को लेने के लिए यूपी के शख्स ने भेजी कैब, पुलिस ने किया गिरफ्तार
China Military Reorganisation: ‘लड़ो और जीतो’ युद्ध, चीन के सबसे बड़े सैन्य पुनर्गठन का शी जिनपिंग ने दिया आदेश
China Flooding: चीन के लिए आई बहुत बुरी खबर, शोधकर्ताओं ने कहा डूब रहे हैं लगभग आधे प्रमुख शहर
Bird Flu Virus: H5N1 बर्ड फ्लू स्ट्रेन का दूध में चला पता, WHO की रिपोर्ट में खुलासा
अचानक डरावनी फिल्म में बदल गई शख्स की जिंदगी! सता रहा जान जाने की खतरा