होम / अमीर दोस्तों के लाखों-करोड़ों माफ, गरीबों की रोटी पर भी टैक्स : केजरीवाल

अमीर दोस्तों के लाखों-करोड़ों माफ, गरीबों की रोटी पर भी टैक्स : केजरीवाल

Naresh Kumar • LAST UPDATED : August 11, 2022, 10:32 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। Kejriwal Targets BJP : गुरुवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की सरकार पर पलटवार करते हुए सवाल खड़े किए हैं। केजरीवाल ने पीएम मोदी के रेवड़ी कल्चर वाले तंज पर जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी ठगा सा महसूस कर रहा है। क्योंकि केंद्र सरकार ने गरीब के खाने पर भी टैक्स लगा दिया है, वहीं बड़े व्यापारियों का 5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया है।

केंद्र सरकार की आर्थिक हालत ज्यादा खराब तो नहीं?

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से जनता को मुफ्त में मिलने वाली सुविधाओं का विरोध किया जा रहा है, कहा जा रहा है कि सारी मुफ्त की सुविधाओं को बंद किया जाए। क्या केंद्र सरकार की आर्थिक हालत ज्यादा खराब तो नहीं हो गई है।

सैनिकों की पेंशन का खर्च बर्दाश्त नहीं कर पा रही सरकार

केजरीवाल बोले कि केंद्र सरकार जब अग्निपथ योजना लाई तब कहा गया कि इसको लाने की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि सैनिकों की पेंशन का खर्च इतना बढ़ गया कि केंद्र सरकार उसको बर्दाश्त नहीं कर पा रही। दिल्ली सीएम बोले कि आजादी के बाद पहली बार ऐसा हो रहा है कि कोई सरकार ऐसा कह रही है।

मनरेगा के लिए पैसा नहीं कहकर 25 प्रतिशत कटौती की

वहीं केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने 8वां वेतन आयोग लाने से भी मना कर दिया है। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार ने मनरेगा के लिए पैसा नहीं होने की बात कही है और इस साल इसमें 25 प्रतिशत की कटौती हुई है।

40 लाख का बजट, सारा पैसा कहां जा रहा है?

दिल्ली सीएम ने पूछा कि केंद्र सरकार का 40 लाख का बजट है, लेकिन सारा पैसा कहां जा रहा है। केजरीवाल ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि इन्होंने अपने सुपर अमीर दोस्तों के लाखों-करोड़ों के कर्जे माफ कर दिए, क्यों। ये कर्जे माफ नहीं होते तो टैक्स नहीं लगाना पड़ता। साढ़े 3 लाख करोड़ की आमदनी पेट्रोल-डीजल के टैक्स से होती है। कहां गया पैसा।

चंद लोगों पर उड़ाया सरकारी पैसा

वहीं इस दौरान केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकारी स्कूल बंद करने की बात हो रही है। फ्री इलाज बंद होना चाहिए ऐसा कहा जा रहा है, लेकिन ऐसे में गरीब पैसा कहां से लाएगा। सरकारी पैसा चंद लोगों पे उड़ाया तो देश कैसे चलेगा।

80 करोड़ लोगों को फ्री राशन दे रही केंद्र सरकार : अमित मालवीय

वहीं दूसरी ओर केजरीवाल के लगाए गए आरोपों के जवाब में भाजपा की ओर से आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि केंद्र सरकार ने कर्ज माफ नहीं किया है, बल्कि 2014-15 से 6.5 लाख करोड़ का कर्ज वसूल किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र ने ऐसा कहीं नहीं कहा कि अग्नीवीर स्कीम पेंशन बिल को कम करने के लिए लाई गई है।

मालवीय ने कहा कि मोदी सरकार के पास सेना के लिए पैसा है। यह भी कहा गया कि खुले खाने के सामान पर कोई टैक्स सरकार ने नहीं लगाया है। वहीं राज्यों द्वारा वसूले जाने वाला VAT पहले से लगता रहा है।

अमित मालवीय ने आगे कहा कि केजरीवाल झूठ बोल रहे हैं कि सरकार ने मनरेगा स्कीम के बजट में कटौती की है। बल्कि राज्य पैसा खर्च करने में विफल रहे है। मालवीय ने आगे कहा कि केंद्र सरकार 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन दे रही है।

ये भी पढ़े : भारतीय रेलवे में मिशन गति ने पकड़ी रफ्तार, टेंडर प्रक्रिया शुरू

ये भी पढ़े : स्पाइस जेट की फ्लाइट की छत से टपकता रहा पानी, ऊपर से लाइट खराब, हार्ड लैंडिंग से सहमे यात्री

ये भी पढ़े :  पंजाब, हरियाणा व दिल्ली-एनसीआर में छाए बादल, कई राज्यों में जोरदार बारिश

ये भी पढ़े : जम्मू-कश्मीर में सैन्य शिविर पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: तेलंगाना-आंध्र प्रदेश के कई करोड़पति उम्मीदवार आजमा रहे अपना किस्मत, जानें किसके पास कितनी है संपत्ति-Indianews
Dry Skin Care: चेहरे के साथ हाथ पैरों का भी रखें ध्यान, इन चीजों का करें इस्तेमाल – Indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ में भरेंगे हुंकार, ये बड़े नेता रहेंगे मंच पर मौजूद
Weather Update: तेज हवाओं के साथ दिल्ली-NCR पर मंडराएंगे काले बादल, देशभर में ऐसा रहेगा मौसम- indianews
Puja Path Niyam: हिंदू धर्म में है पूजा का समय तय, इस गलती से भगवान होंगे नाराज
S Jaishankar: भारतीय लोकतंत्र के आलोचकों को एस जयशंकर ने दिया करारा जवाब, जानें क्या कहा-Indianews
EVM VVPAT Case: वीवीपैट पर आज आएगा फैसला! सुप्रीम कोर्ट में 100% वेरिफिकेशन की मांग को लेकर याचिका दायर- indianews
ADVERTISEMENT