होम / गणतंत्र दिवस, फुल ड्रेस रिहर्सल को देखते दिल्ली के ये रास्ते रहेंगे बंद पढ़ लीजिए ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

गणतंत्र दिवस, फुल ड्रेस रिहर्सल को देखते दिल्ली के ये रास्ते रहेंगे बंद पढ़ लीजिए ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

Monu Kumar • LAST UPDATED : January 23, 2023, 8:23 am IST

 इंडिया न्यूज़(Delhi Traffic Police Advisory): अगर आप आज घर से दिल्ली के रास्ते दफ्तर जाने वाले हैं  तो ठहरिये। क्योंकि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड फुल ड्रेस रिहर्सल के मद्देनजर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी किया है। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार  सोमवार और मंगलवार अगले दो दिनों के लिए प्रगति मैदान के आस-पास से गुजरने वाली सड़कों पर ट्रैफिक प्रभावित रहेगा।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि जो दर्शक गणतंत्र दिवस परेड फुल ड्रेस रिहर्सल देखने आएंगे। उन्हें अपने वाहनों को प्रगति मैदान स्थित आईटीपीओ पार्किंग, राष्ट्रीय स्टेडियम और त्यागराज स्टेडियम में भी खड़ी कर जवाहर लाल नेहरू के लिए डीटीसी की फ्री शटल बस सेवा का इस्तेमाल कर सकते हैं।

सोमवार और मंगलवार दिल्ली के ये रास्ते रहेंगे बंद

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जो एडवाइजरी जारी की गई है उसमें यह भी कहा गया है कि रक्षा मंत्रालय स्वतंत्रता के 75वें साल में गणतंत्र दिवस समारोह के मुताबिक जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मिलिट्री टैटू ऐंड ट्राइबल डांस उत्सव का आयोजन सोमवार और मंगलवार को करने जा रहा है। इसके कारण आम लोगों को कुछ मार्गों से होकर गुजरने पर रोक लगाई गई है। जिसकी वजह से लोधी रोड से एंड्रयूगंज फ्लाइओवर तक मैक्स मूलर मार्ग, भीष्म पितामह मार्ग, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, लाला लाजपत राय मार्ग, लोधी रोड, महर्षि रमण मार्ग और आर्चबिशप मार्ग प्रभावित रहेगा। इन रोक के मद्देनजर सभी यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे इन मार्गों पर सोमवार और मंगलवार को सुबह 11बजे से रात 9 बजे तक जाने से बचें।

50 हजार लोगों के आने की उम्मीद

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के आस-पास की सड़कों की कुल क्षमता के अलावा असैन्य व सैन्य VVIP/VIP और गणमान्य लोगों के आगमन को देखते हुए करीब 50 हजार लोगों के कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद  जताई गई है। ऐसे में दर्शकों को सलाह दी जाती है कि वे दिल्ली मेट्रो के अलावा राइड योजना का इस्तेमाल करें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT