होम / India News Manch पर बोले स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया "कोरोना से जुड़े सभी इंतज़ाम कर रहे है"

India News Manch पर बोले स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया "कोरोना से जुड़े सभी इंतज़ाम कर रहे है"

Roshan Kumar • LAST UPDATED : December 23, 2022, 2:10 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, mansukh mandaviya on india news manch): इंडिया न्यूज़ मंच पर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि भारत सरकार कोरोना से जुड़े सभी इंतज़ाम कर रही है। हमने देश में सभी जगह जेनोम सीक्वेंसिंग करना चालू कर दिया है।

बूस्टर डोज कम लोगों को लगने पर उन्होंने कहा कि हम चाहते है की सभी लोग कोरोना की बोस्टर डोज ले, इसके लिए प्रधानमंत्री ने भी अपील की है। हमने नाक से लगने वाली वैक्सीन को मंजूरी दी है। जिन्होंने कोई भी वैक्सीन ली हो वह नाक से लगने वाली वैक्सीन ले सकते है।

उन्होंने कहा, कोरोना ऐसा वायरस है जो हवा से फैलता है यह अपना रूप बदलते रहता है। हर बार आपने देखा होगा चीन, जापान, कोरिया यही से कोरोना के वायरस की शुरुआत होती है। फिर यूरोप, अमेरिका, और फिर दक्षिण एशिया में आता है।

मेरा अनुभव रहा है की इन देशों से निकलने के 20 -25 दिन बाद वायरस भारत में आता है। मोदी जी ने देश को पहले और दूसरे लहर से बाहर निकाला। भारत में तीसरी लहर नही आई। भारत में वैक्सीन बनी, बहुत तेजी से वक्सीनशन का कार्यक्रम चला, यही कोई छोटी बात नही है।

आज दुनिया में सबसे पहले कोरोना के बाद किसी देश की अर्थव्यवस्था सुधरी है तो वह भारत है। राहुल गाँधी को पत्र लिखे जाने पर उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते यह मेरी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा, हमे सतर्क रहना और डरना नही है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

RCB 250 Match: IPL में अपने 250 मैच पूरे करेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, देखें Winning Percentage और अन्य आंकड़ें
‘भाग्य लक्ष्मी’ फेम Maera Mishra ने रचाई सगाई, चांदी के लहंगे में गिराई बिजली -Indianews
Arunachal Pradesh Landslide: अरूणाचल प्रेदश में बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड के साथ बहा चीन बॉर्डर को जोड़ता Highway-Indianews
Rajasthan: तकनीकी खराबी के कारण भारतीय वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, जैसलमेर में हुई आपातकाल लैंडिंग-Indianews
कुत्ते से तुलना किए जाने पर Aayush Sharma के छलके आसुं, डेब्यू के बाद का किस्सा किया शेयर – Indianews
IPL 2024: SRH vs RCB के बीच खेला जाएगा मुकाबला, यहां देखें Pitch और Weather Report
History of Mangalsutra in India: भारतीय राजनीति में मंगलसूत्र पर घमासान, जानिए क्या है सुहाग के इस निशानी का इतिहास- indianews
ADVERTISEMENT