होम / एमए इंग्लिश चायवाली, जिसने चाय स्टॉल लगाने के लिए छोड़ी ब्रिटिश कॉउन्सिल की नौकरी

एमए इंग्लिश चायवाली, जिसने चाय स्टॉल लगाने के लिए छोड़ी ब्रिटिश कॉउन्सिल की नौकरी

Roshan Kumar • LAST UPDATED : January 16, 2023, 9:48 am IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, MA English Chaiwali Quit Her British Council Job To Run A Tea-Stall): शर्मिष्ठा घोष, अंग्रेजी साहित्य में पोस्ट-ग्रेजुएट हैं और दिल्ली कैंट के गोपीनाथ बाजार में एक छोटी सी चाय की दुकान चलाती हैं। लुफ्थांसा के साथ काम करने वाली सुश्री घोष की दोस्त भावना राव भी उनके साथ चाय के स्टॉल के संचालन में एक संयुक्त भागीदार हैं।

शर्मिष्ठा पहले ब्रिटिश काउंसिल से जुड़ी थीं फिर उन्होंने अपने दूकान खोलने के लिए नौकरी छोड़ दी। वह अपनी दूकान को चायोस जितना बड़ा ब्रांड बनाना चाहती है। उनकी कहानी को भारतीय सेना के सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर संजय खन्ना ने लिंक्डइन पर साझा किया था।

पोस्ट हुआ वायरल 

पोस्ट को 3 दिन पहले शेयर किया गया था और अब तक इसे 615 रीपोस्ट के साथ 30,000 से अधिक लाइक्स और 918 कमेंट्स मिल चुके हैं। सुश्री घोष की प्रेरक कहानी ने इंटरनेट पर प्रतिक्रियाओं की एक श्रृंखला शुरू कर दी है।

एक लिंक्डइन यूजर ने लिखा, “मैं आपकी इस भावना से पूरी तरह सहमत हूं कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता है, और इसे पूरा करने के लिए एक सपना और जुनून होना जरूरी है। शर्मिष्ठा घोष और भावना राव की कहानी वास्तव में प्रेरणादायक है और यह दर्शाती है कि कड़ी मेहनत के साथ काम और दृढ़ संकल्प, कुछ भी संभव है।”

एक अन्य उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, “इतनी अद्भुत कहानी साझा करने के लिए धन्यवाद। इसे शुरू करने और आगे बढ़ने के लिए वास्तविक दृढ़ संकल्प, धैर्य और स्पष्ट दृष्टि की आवश्यकता है। वह अपने सपने में बहुत स्पष्ट दिखती है, छोटा नाम कुछ भी नहीं है।”

तीसरे यूजर ने लिखा, “यह बहुत प्रेरणादायक और सुंदर है। मैं भी जल्द ही उसे गोपीनाथ बाजार में देखने की कोशिश करूंगा, अगर उसका कार्यक्षेत्र वही रहता है। साझा करने के लिए धन्यवाद।”

लेटेस्ट खबरें

Vasuki Indicus: IIT रूड़की की बड़ी खोज, मगरमच्छ निकला दुनिया का सबसे बड़ा सांप-Indianews
War 2 के सेट पर Hrithik Roshan से मिले फ्रांस के कॉन्सल जनरल जीन-मार्क सेरे-चार्लेट, तस्वीरें शेयर कर लिखी ये बात
Lok Sabha Election: बीजापुर में चुनाव ड्यूटी में तैनात CRPF कांस्टेबल शहीद, UBGL फटने से हुआ था घायल
काम पर लौटने को तैयार हैं Salman Khan, कड़ी सुरक्षा के बीच इस दिन से शुरू करेंगे सिकंदर की शूटिंग -Indianews
PM Modi: अमरोहा में पीएम मोदी की जनसभा, कहा- कांग्रेस के शहजादा ने द्वारका पूजा का उड़ाया मजाक-Indianews
BrahMos missile: भारत के इस कदम से उड़ी चीन की नींद, फिलीपीन्‍स को सौंपी यह खास मिसाइल
एक बार फिर पोस्टपोन हुई आदित्य रॉय कपूर-सारा अली खान की फिल्म Metro In Dino, अब इस तारीख को होगी रिलीज -Indianews