होम / हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

Naresh Kumar • LAST UPDATED : August 4, 2022, 4:58 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। Lok Sabha Monsoon Session : मानसून सत्र के 14वें दिन गुरुवार को भी संसद के दोनों सदनों में कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया। इसके कारण लोकसभा की कार्यवाही दो बार के स्थगन के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा ईडी की जांच व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया व राहुल गांधी से पूछताछ के अलावा नेशनल हेराल्ड के दफ्तर को सील किए जाने और महंगाई व बेरोजगारी को लेकर पार्टी नेताओं ने सदन में हंगामा किया।

केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही सरकार

उन्होंने कहा कि सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही भी दो बार स्थगित करनी पड़ी। ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में यंग इंडिया के दिल्ली स्थित दफ्तर को बुधवार को सील कर दिया था। गुरुवार को फिर दफ्तर खोलकर जांच की जा रही है।

तय समय से आधी भी नहीं चली सदन की कार्यवाही

लोकसभा और राज्यसभा में 78-78 घंटे कार्यवाही होनी चाहिए थी, लेकिन लोकसभा में कुल 33 और राज्यसभा में 26.6 घंटे ही अब तक कार्यवाही हुई है। बाकी समय हंगामे की भेंट चढ़ गया।

लोकसभा में प्रश्नकाल 3.6 घंटे, विधायी कार्य 14.6 घंटे, गैर विधायी कार्य 12.7 घंटे और अन्य कार्य 2.1 घंटे हुए। वहीं राज्यसभा में प्रश्नकाल पांच घंटे, विधायी कार्य 9.9 घंटे, गैर विधायी कार्य 7.2 घंटे और अन्य कार्य 4.5 घंटे हुए।

कार की पिछली सीट पर भी एयरबैग्स लगवाने की तैयारी : गडकरी

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में कहा, सड़क व परिवहन मंत्रालय कार की पिछली सीट पर भी एयरबैग्स लगवाने की तैयारी में है, ताकि पीछे बैठने वाले यात्रियों की जान बचाई जा सके। उन्होंने कहा, इस बारे में एक प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है और सरकार जल्द फैसला लेगी।

ये भी पढ़े :  हरियाणा के दिग्गज नेता कुलदीप बिश्नोई बीजेपी में शामिल

ये भी पढ़े :  शिंदे गुट की उसे असली शिवसेना मानने व पार्टी का चुनाव चिह्न देने की याचिका पर अभी फैसला न करे चुनाव आयोग : सुप्रीम कोर्ट

ये भी पढ़े : पंद्रह अगस्त से पहले आतंकी हमले का अलर्ट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT