होम / Khelo India Youth Game: एमपी में 30 जनवरी से शुरू होगा खेलो इंडिया युथ गेम्स, भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम से होगा शुभारंभ

Khelo India Youth Game: एमपी में 30 जनवरी से शुरू होगा खेलो इंडिया युथ गेम्स, भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम से होगा शुभारंभ

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 28, 2023, 11:14 pm IST

भोपाल/एमपी (In Bhopal, 26 athletics players representing Madhya Pradesh will compete for medals from February 3-5): एथलेटिक्स, कुश्ती, बॉक्सिंग, शूटिंग, वॉलीबॉल, वेटलिफ्टिंग, टेबल टेनिस, टेनिस, कबड्डी, योगासन और मलखंभ का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर लाइव किया जाएगा।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 की शुरूआत 30 जनवरी को भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम से होगा। इसमें 27 प्रकार के खेल मध्य प्रदेश के आठ शहरों में खेले जाएंगे। राजधानी भोपाल में 9, इंदौर में 6, ग्वालियर में 4, जबलपुर में 4, उज्जैन और मंडला में दो-दो, बालाघाट और खरगोन में एक-एक खेलों का आयोजन होगा। एक खेल ट्रैक साइक्लिंग आयोजन देश की राजधानी में होगी। मध्य प्रदेश पहली बार खेलो इंडिया युथ गेम्स की मेजबानी कर रहा है। इससे पहले यूथ गेम्स का आयोजन दिल्ली, पुणे, गोवाहाटी एवं पंचकुला में किया जा चुका हैं।

भोपाल में इस दिन होंगे ये खेल

एथलेटिक्स के 26 खिलाड़ी मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए  3-5 फरवरी तक पदकों के लिए मुकाबला करेंगे। डीएसवाई डब्ल्यू हॉल में 7-11 फरवरी तक कुश्ती के मुक़ाबले होंगे  जिसमें 21 खिलाड़ी भाग लेंगे । बॉक्सिंग के मुकाबले 5 दिनों तक भोपाल में 31 जनवरी से 4 फरवरी तक होंगे। इसमें 20 महिला और पुरुष खिलाड़ी पदकों के लिए रिंग पर उतरेंगे। शूटिंग अकैडमी में   1-6 फरवरी तक चलने वाले  मुक़ाबलों में मध्यप्रदेश के 7 खिलाड़ी   निशाना साधेंगे।

वाटर स्पोर्ट्स के दो खेलो के मुकाबले भोपाल के बड़े तालाब स्थित वाटर स्पोर्ट्स अकैडमी में खेले जाएंगे। एक से 3 फरवरी तक क्याकिंग -कनोइंग के मुकाबले और 7-9 फरवरी तक रोइंग के मुकाबले होंगे। मध्यप्रदेश के 20 खिलाड़ी कयाकिंग-कनोइंग और 20 रोइंग में भाग लेंगे। भोपाल के साई इनडोर हॉल में 30 जनवरी से 3 फरवरी तक वॉलीबॉल के मैच खेले जाएंगे जिसमें 12 महिला और 12 पुरुष भाग ले रहे हैं।

जूडो के मुकाबले भी साई में खेले जाएंगे। 7-10 फरवरी 4 दिनों तक 16 खिलाड़ी प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए पदकों के लिए मुकाबला करेंगे। भोपाल के प्रकाश तरण पुष्कर में 7-11 फरवरी तक 14 खिलाड़ी मुकाबला करेंगे। खेलो इंडिया यूथ गेम्स में शामिल 11 खेलों एथलेटिक्स, कुश्ती, बॉक्सिंग, शूटिंग, वॉलीबॉल, वेटलिफ्टिंग, टेबल टेनिस, टेनिस, कबड्डी, योगासन और मलखंभ का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर लाइव किया जाएगा।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT