होम / कर्नाटक में फरवरी 2023 तक सात लाख घरों के निर्माण पूरा करने का निर्देश

कर्नाटक में फरवरी 2023 तक सात लाख घरों के निर्माण पूरा करने का निर्देश

Roshan Kumar • LAST UPDATED : November 22, 2022, 8:00 am IST

इंडिया न्यूज़ (बैंगलोर, Karnataka CM ordrers to complete construction of 7 lakh houses by February 2023): कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को अधिकारियों को अगले साल फरवरी के अंत तक 7 लाख घरों का निर्माण पूरा करने का निर्देश दिया।

सोमवार को यहां आवास विभाग की समीक्षा की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि घरों को विभिन्न चरणों में पूरा करने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार इसे एक क्रांति के रूप में लेने के लिए आवश्यक स्टाफ उपलब्ध कराने के लिए तैयार है। बोम्मई ने अधिकारियों को हर जिले का दौरा करने, बैठक करने और मौके पर ही समस्याओं का समाधान करने का निर्देश दिया।

बैठक करते सीएम

 

सीएम ने कहा कि “केडीपी बैठकों में विभिन्न योजनाओं के तहत घरों का निर्माण प्राथमिकता का विषय होना चाहिए। पिछले वर्षों के 2 लाख अतिरिक्त घरों और चालू वर्ष के 2-3 लाख घरों को अगले तीन महीनों में पूरा किया जाना चाहिए। शहरी क्षेत्रों में, एक मकान खरीदने के लिए अग्रिम ऋण पर चर्चा के लिए सभी निजी बैंकों के प्रमुखों की बैठक बुलाई जानी चाहिए। 20,000 मकान बनाने के लिए धन की कोई कमी नहीं है।”

सीएम ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकारों द्वारा जारी 1,089 करोड़ रुपये का अनुदान उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार लाभार्थियों को घरों के प्रारंभिक भुगतान के लिए ऋण दे सकती है और इस शर्त को लागू करके किश्तों में उस पैसे को वापस ले सकती है कि सरकार को ऋण वापस किया जाना चाहिए।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

SIPRI Report: सेना और हथियार पर खर्च करने में कितने नंबर पर भारत? नंबर वन पर अमेरिका
PM MODI: राजस्थान में पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा पार्टी के राज में राम नाम लेना था अपराध-Indianews
IPL 2024: T20 World Cup के लिए इरफान पठान ने चुनी टीम इंडिया की टॉप 3, विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर की टिप्पणी
Rakul Preet Singh पर सेल्फी लेने के लिए उमड़ी भीड़, पति Jackky Bhagnani ने पत्नी को किया प्रोटेक्ट, देखें वीडियो -Indianews
America: माता-पिता की लापरवाही से गई मासूम की जान, जानें क्या है पूरा मामला-Indianews
Brij Bhushan Sharan Singh: पत्रकारों पर फिर भड़के बृजभूषण सिंह, टिकट न मिलने पर तोड़ी चुप्पी
IPL 2024: Orange Cap पर विराट कोहली का कब्जा बरकरार, पर्पल कैप होड़ में बुमराह के बराबर पहुंचे चहल-हर्षल
ADVERTISEMENT