होम / India News Manch पर बोले जितेंद्र सिंह 'पीएम मोदी के शासन का हॉलमार्क सुशासन'

India News Manch पर बोले जितेंद्र सिंह 'पीएम मोदी के शासन का हॉलमार्क सुशासन'

Roshan Kumar • LAST UPDATED : December 22, 2022, 2:49 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, Jitendra singh on india news manch says good goverence is hall mark of modi goverment): केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने इंडिया न्यूज़ मंच पर कहा कि पीएम मोदी के शासन का हॉलमार्क सुशासन है। उन्होंने कहा की यह वर्क कल्चर प्रधानमंत्री मोदी लेकर आए है जहां समय बीतने के साथ सरकार के प्रति लोकप्रियता बढ़ रही है। एक के बाद प्रक्रियाओ को सरल किया जा रहा है।

हर क्षेत्र में प्रक्रियाओ को सरल बनाया जा रहा है। मोदी जी ने बड़ी सफलतापूर्वक एक नई संस्कृति को जन्म दिया है। आज सरकार कूड़े से भी पैसा कमा रही है। सरकारी कार्यालयों में कूड़ा इकट्ठा करके जब मार्केट में बेचा गया तो 300 करोड़ का फ़ायदा सरकार को हुआ।

मोदी सरकार में काम करने की आज़ादी

जब जितेंद्र सिंह से पूछा गया है की कैसे छह विभाग सँभालते है? इसपर उन्होंने कहा की कोशिश करते है जो जिम्मेदारी मिली है उसको सफलतापूर्वक पूरा करें। उन्होंने कहा, स्पेस के क्षेत्र में पहले की सरकारों ने उतना ध्यान नही दिया, जितना मोदी जी की सरकार ने दिया है। मोदी जी ने काम करने की आज़ादी दी है। आज हमारे पास सैकड़ो स्टार्टअप है।

उन्होंने कहा की स्पेस टेक्नोलॉजी को सिर्फ रॉकेट तक सीमित नही रखा गया है, अपने हर सेक्टर में इसका प्रयोग किया है जाहे रोड हो रेलवे और या अन्य जनता से जुड़े क्षेत्र हो।

जम्मू-कश्मीर में चुनाव कब होंगे? इस पर उन्होंने कहा की यह चुनाव आयोग तय करेगा लेकिन जिस दिन चुनाव होगा बीजेपी का कार्यकर्त्ता चुनाव के लिए तैयार है और एक बीजेपी कार्यकर्त्ता के नाते मेरा मानना है की सरकार बीजेपी की बनेगी।

धारा 370 हटने के बाद आया बदलाव

धारा 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में क्या बदलाव आया? इसपर जितेंद्र सिंह ने कहा की इसको तीन स्तर पर देखा जा सकता है।

एक प्रशासन के स्तर पर, दूसरा विकास और तीसरा जिस प्रकार आम जनता की मानसिकता में बदलाव आया है। सुरक्षा और विकास का रिश्ता है। एक जमाना था जब केंद्र का कोई बड़ा नेता कश्मीर जाता था, तो पाकिस्तान से हड़लात को कहा जाता था, श्रीनगर में दुकाने बंद हो जाती है। एक महीने पहले गृह मंत्री कई सारे कार्यक्रम करके आए, कोई हड़ताल नही हुई।

जो सरकार जम्मू-कश्मीर में तब होती थी उसमें इच्छा शक्ति का अभाव होता था। जम्मू-कश्मीर का युवा मोदी जी की विकास यात्रा में जुड़ना चाहता है, बहुत एस्पिरेशनल है। शायद एक खौफ के माहौल ने उन्हें रोका हुआ है।

एक नेक्सस राज्य में बन गया था जिसमें राजनीतिक पार्टियां, बिजनेस क्लास और आतंकी शामिल थे, जब उसपर प्रभावी रूप से कार्रवाई हुए तब आप देखेंगे कोई पत्थरबाजी नही हो रही है।

कोई हड़ताल नही हुई, टूरिज्म का रिकॉर्ड टूट रहा है। राज्य में बेटियों को प्रॉपर्टी से वंचित रखा गया था। आज प्रशासन के स्तर पर सुधार किया जा रहा है।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
BSF Recruitment 2024 Notification: BSF में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, तुरंत करें आवेदन, निकली बंपर भर्ती- Indianews
Iraq: इराक में आतंकवाद के 11 दोषियों को दी गई फांसी, पर क्यों एमनेस्टी इंटरनेशनल ने की निंदा?- Indianews
Pakistan: गर्लफ्रेंड का बर्गर खा गया दोस्त, तो शख्स हुआ इतना नाराज कि कर दी हत्या- Indianews
Iran: ईरान लगातार बढ़ा रहा यूरेनियम भंडार, IAEA प्रमुख ने जताई चिंता- Indianews
H-1B visa: कनाडा में काम करने के लिए क्यों आकर्षित हो रहे विदेशी छात्र, स्टडी में चौकाने वाला खुलासा- Indianews
Britain: धोखा दे शहर के अलग-अलग रेस्टोरेंट पर खाया एक लाख रुपये का खाना, पुलिस ने किया गिरफ्तार-Indianews
ADVERTISEMENT