होम / गुलाम नबी आजाद के समर्थन में जम्मू-कश्मीर में करीब 100 कांग्रेस नेता आज छोड़ेंगे पार्टी

गुलाम नबी आजाद के समर्थन में जम्मू-कश्मीर में करीब 100 कांग्रेस नेता आज छोड़ेंगे पार्टी

Vir Singh • LAST UPDATED : August 30, 2022, 1:25 pm IST

इंडिया न्यूज, श्रीनगर, (Jammu and Kashmir Politics): केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस बिखर गई है और पार्टी के पूर्व दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद के समर्थन में लगभग कांग्रेस के 100 नेता इस्तीफा देने को तैयार हैं। इनमें पार्टी के नेता व पदाधिकारी भी शामिल हैं। सभी आज ही कांग्रेस छोड़ेंगे। आजाद का कश्मीर में नई पार्टी लॉन्च करने का प्लान है।

आजाद के पार्टी छोड़ने के बाद दर्जनभर बड़े नेता दे चुके हैं इस्तीफा

सोमवार को भी राज्य के पूर्व डिप्टी स्पीकर सहित कांग्रेस के चार नेताओं ने कल भी इस्तीफा दे दिया था। गुलाम नबी आजाद ने पिछले सप्ताह शुक्रवार को कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद से ही पार्टी के करीब एक दर्जन बड़े नेता व इस्तीफा देकर आजाद को समर्थन दे चुके हैं।

पंचायत व डीडीसी सदस्य भी कर चुके हैं समर्थन

पंचायत सदस्य व बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी आजाद के समर्थन की बात कह चुके हैं। आजाद जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं और उनका दावा है कि घाटी में 95 फीसदी कांग्रेस वर्कर, पंचायत व डीडीसी सदस्य भी उनका समर्थन कर चुके हैं। इस्तीफा देते समय आजाद ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके राहुल गांधी पर सवाल उठाए हैं।

ये भी पढ़ें :सांगठनिक क्षमता व जनता से सीधे जुड़ाव से लोकप्रियता में नंबर वन पर पहुंचे पीएम मोदी : राजनाथ

लगातार वरिष्ठ नेताओं के पार्टी छोड़ने से बढ़ रही नाराजगी

गौरतलब है कि बड़ी संख्या में कांग्रेस के बड़े नेता पार्टी छोड़ रहे हैं और पार्टी वर्कर्स व अन्य नेता इसी को लेकर नाराज हैं। इस बीच कांग्रेस ने गुलाम नबी अजाद के मामले को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से जोड़कर बताया है। दोनों नेताओं में अंतर बस इतना है कि कैप्टन अमरिंदर कांग्रेस से निकाले जाने के बाद अलग-थलग पड़ गए थे।

उनके साथ पार्टी के कुछ ही नेता आए थे। उधर जेएंडके में आजाद समर्थकों का कहना है कि वह अपने साथ कांग्रेस लेकर आए हैं। जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के प्रमुख विकार रसूल ने कहा, जिन लोगों ने कांग्रेस छोड़ दी है उन्हें हम बेकार मानते हैं। उन्होंने कहा, हम नए नजरिए के साथ नए लोग लाएंगे।

ये भी पढ़ें : सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई अजरबैजान में गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड के रुद्रपुर में गैस लीकेज के कारण 18 लोग बेहोश

हमें Google News पर फॉलो करें- क्लिक करें !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT