होम / जम्मू-कश्मीर : शोपियां के बसकुचन इलाके में मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर : शोपियां के बसकुचन इलाके में मुठभेड़

Mohit Saini • LAST UPDATED : October 2, 2022, 10:50 am IST

इंडिया न्यूज़, (Jammu Kashmir) : जम्मू-कश्मीर के शोपियां के बसकुचन इलाके में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट किया, “शोपियां के बसकुचन इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षा बल काम पर हैं।

शुक्रवार मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

इससे पहले शुक्रवार को प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) से जुड़े दो स्थानीय आतंकवादी बारामूला में एक मुठभेड़ के बाद मारे गए थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस को बारामूला जिले के पट्टन इलाके के येदिपोरा गांव में आंतकी की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली थी। पुलिस सेना और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) द्वारा इलाके में एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

तलाशी अभियान के दौरान जैसे ही संयुक्त तलाशी दल संदिग्ध स्थान पर पहुंचा, छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया, जिससे मुठभेड़ हुई। पुलिस ने कहा था कि आगामी मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े दो स्थानीय आतंकवादी मारे गए।

आतंकियों की पहचान इनके रूप में हुई ।

इनकी पहचान पुलवामा निवासी कलामपोरा निवासी यावर शफी भट और वेशरो शोपियां निवासी आमिर हुसैन भट के रूप में हुई है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारे गए दोनों आतंकवादियों को आतंकवादी की श्रेणी में रखा गया था और हाल ही में आतंकवादी रैंक में शामिल हुए थे। दोनों पुलिस/सुरक्षा बलों पर हमले और नागरिक अत्याचारों सहित आतंकवादी अपराध के मामलों में शामिल थे।

 

ये भी पढ़े : इंडोनेशिया में मैच के दौरान बड़ी हिंसा, 129 से ज्यादा लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल

ये भी पढ़े : उत्तर प्रदेश के कानपुर में श्रद्धालुओं से भरी ट्राली तालाब में पलटी, 25 की मौत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें