होम / जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में मारा गया पाकिस्तानी आतंकी

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में मारा गया पाकिस्तानी आतंकी

Mohit Saini • LAST UPDATED : September 27, 2022, 10:41 am IST

इंडिया न्यूज़, (Jammu and Kashmir) : जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े एक पाकिस्तानी आतंकी को भारतीय सेना ने सोमवार को जम्मू के वेलबतापुरा गांव में सुरक्षा बलों के साथ संयुक्त अभियान में निष्प्रभावी कर दिया। मारे गए आतंकी की पहचान अबु हुर्राह के रूप में हुई है। पीआरओ (डिफेंस), श्रीनगर के अनुसार कुलगाम में अज्ञात आतंकियों की मौजूदगी के संबंध में विशेष सूचना मिलने पर भारतीय सेना द्वारा जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के साथ क्षेत्र में लगभग बीती रात एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

सुरक्षा बलों ने गांव में घरों के चारों ओर की घेराबंदी

सुरक्षा बलों द्वारा गांव में घरों के संदिग्ध समूहों के चारों ओर त्वरित घेराबंदी स्थापित की गई थी। एक घर में एक से दो आतंकियों की मौजूदगी का संदेह होने पर सुरक्षा बलों ने आसपास के नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर निकालना शुरू कर दिया।

आतंकी ने भागने के अवसर का फायदा उठाने की उम्मीद में नागरिकों को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध गोलियां चलाईं। नागरिक जीवन के लिए खतरे को भांपते हुए और व्यक्तिगत सुरक्षा की अवहेलना करते हुए सैनिकों ने निकासी प्रक्रिया को तेज कर दिया साथ ही साथ आतंकी को मार गिराया।

नागरिकों को बचाने के प्रयास में एक अधिकारी को लगी गोली

अधिकारी ने बताया कि नागरिकों को अग्निशमन क्षेत्र से बचाने के प्रयास में एक अधिकारी को गोली लगने से चोट लग गई। इसके बाद उन्हें श्रीनगर के बेस अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। पीआरओ ने कहा आतंकियों द्वारा हथगोले फेंककर निशाना बनाए जाने पर दो नागरिक भी छर्रे से घायल हो गए। उनमें से एक को 92 बेस अस्पताल ले जाया गया है।

ये भी पढ़ें : पीएफआई के 200 ठिकानों फिर एनआईए के छापे, 170 सदस्य हिरासत में लिए

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें