होम / जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने हेमंत लोहिया की हत्या को लेकर किया ये बड़ा खुलासा

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने हेमंत लोहिया की हत्या को लेकर किया ये बड़ा खुलासा

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : October 4, 2022, 12:52 pm IST

Jammu Kashmir DG Jail Murder: जम्मू कश्मीर में सोमवार (3 अक्टूबर) देर रात राज्य के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की उनके निवास पर गला रेतकर हत्या कर दी गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकी संगठन पीएएफएफ (Peoples Anti Fascist Force) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. इसको लेकर एक कथित लेटर सामने आया है. पीएएफएफ आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ है. हालांकि, पुलिस ने अपने आधिकारिक बयान में अधिकारी के एक घरेलू सहायक पर मुख्य आरोपी होने का शक जताया है. अब इस मामले को लेकर जम्मू-कश्मीर DGP दिलबाग सिंह ने भी मीडिया से बात करते हुए कुछ बड़े खुलासे किए हैं.

जम्मू-कश्मीर DGP दिलबाग सिंह ने कही ये बात

मीडिया से बात करते हुए DGP दिलबाग सिंह ने कहा “लोहिया कुछ समय से अपने दोस्त के घर पर रह रहे थे। रात में भोजन के बाद वे अपने कमरे में गए उनके पैर में चोट लगी हुई थी तभी यह लड़का जो यहां पर काम करता था मरहम लगाने के बहाने से कमरे में गया और कुंडी लगाकर उनपर हमला कर दिया”

सांस लेने में तकलीफ देने के लिए किया ये काम 

DGP  ने आगे कहा “बाद में उन्हें सांस लेने में तकलीफ देने के माध्यम से उनपर किसी कपड़े में आग लगाकर भी फेंका। बाहर के लोगों ने दरवाज़ा तोड़कर अंदर जाने की कोशिश की लेकिन तब तक घटना हो चुकी थी”

 

मानसिक रूप से बीमार है लड़का 

बता दें पुलिस ने अपने बयान में कहा है, ”डीजी जेल एचके लोहिया की मौत के मामले की प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि रामबन निवासी एक घरेलू सहायक यासिर अहमद मुख्य आरोपी है. घटना स्थल से एकत्र किए गए कुछ सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध आरोपी को वारदात के बाद भागते हुए देखा गया है. वह पिछले करीब छह महीनों से घर में काम कर रहा था. शुरुआती जांच से पता चला कि वह अपने व्यवहार में काफी आक्रामक था और सूत्रों के मुताबिक, वह डिप्रेशन में भी था. DGP ने कहा “हमें कुछ जानकारी मिली है जिससे वह लड़का मानसिक रूप से बीमार साबित हो रहा है। उसके व्यवहार में भी आक्रामकता “हमें कुछ जानकारी मिली है जिससे वह लड़का मानसिक रूप से बीमार साबित हो रहा है. उसके व्यवहार में भी आक्रामकता थी”

 

 

लेटेस्ट खबरें