होम / भारत की महान धावक पीटी उषा बनी भारतीय ओलंपिक संघ की नई अध्यक्ष

भारत की महान धावक पीटी उषा बनी भारतीय ओलंपिक संघ की नई अध्यक्ष

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 28, 2022, 10:49 pm IST

भारत की महान धावक पीटी उषा को सोमवार को भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) का नया अध्यक्ष चुना गया है। केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने आईओए के अध्यक्ष के रूप में पीटी उषा की नियुक्ति पर उन्हें बधाई दी। बता दें कि पीटी उषा ने 26 नवंबर को सोशल मीडिया पर सभी को सूचना दी कि वो अगले महीने आईओए चुनावों में शीर्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल कर रही हैं।

आईओए चुनावों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की समय सीमा 27 नवंबर को समाप्त हो गई। आईओए चुनाव ऑफिसर उमेश सिन्हा को 27 नवंबर तक शीर्ष पद के लिए कोई नामांकन नहीं मिला। हालांकि, रविवार को विभिन्न पदों के लिए 24 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था। किरेन रिजिजू करते हुए लिखा,  ‘महान गोल्डन गर्ल, पीटी उषा को भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर बधाई। मैं अपने देश के सभी खेल हीरो को प्रतिष्ठित आईओए के पदाधिकारी बनने पर बधाई देता हूं। एक राष्ट्र के रूप में उन पर गर्व है।”

15 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि संविधान को अपनाने और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की कार्यकारी समिति के लिए मतदान के संबंध में उसके आदेशों का ईमानदारी से पालन किया जाना चाहिए। पीठ ने कहा कि न्यायमूर्ति राव द्वारा प्रस्तुत नोट के संदर्भ में व्यापक सहमति जताई कि चुनाव 10 दिसंबर को होना चाहिए।

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT