होम / IND vs NZ 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल अहमदाबाद में  'करो या मरो' मुकाबला, जानें कैसी रहेगी टीम इंडिया की प्लेइंग-XI?

IND vs NZ 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल अहमदाबाद में  'करो या मरो' मुकाबला, जानें कैसी रहेगी टीम इंडिया की प्लेइंग-XI?

Monu Kumar • LAST UPDATED : January 31, 2023, 9:04 am IST

अहमदाबाद।(IND vs NZ 3rd T20) भारत और न्यूजीलैंड  के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला 1 फरवरी को गुजरात में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस समय दोनों टीमो के बीच सीरीज 1-1 की बराबरी पर खड़ी है। ऐसे में ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए ‘करो या मरो’ वाला है यानी जो भी टीम ये अंतिम मुकाबला जीतेगी वो सीरिज भी जीतेगी।

भारत कीवी टीम के विरूद्ध अपना पहला मुकाबला गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए दूसरे मैच में छह विकेट से जीत दर्ज की थी और इस सीरीज को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया था। हालांकि, महज 100 रनों के लक्ष्य तक पहुंचने में भारत के बल्लेबाजों ने 19.5 ओवर का समय लिया था।

पिछले मैच में फ्लॉप हुए अधिकतर बल्लेबाज

इस मुकाबले में मुश्किल पिच पर बल्लेबाजी करते हुए भारत के अधिकतर बल्लेबाज फ्लॉप ही साबित हुए और भारत को एक छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भी कड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। ऐसे में कप्तान हार्दिक पंड्या के लिए ये मुकाबले ‘करो या मरो’ वाला है। अब जानते हैं कि सीरीज के निर्णायक मैच में टीम इंडिया की किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर नज़र आ सकती है।

ओपनिंग जोड़ी में हो सकता है बदलाव

अब तक खेले गए दोनों ही मुकाबलों में ईशान किशन और शुभमन गिल  की सलामी जोड़ी भारत को एक विस्फोटक शुरुआत देने में नाकाम साबित हुई है। ऐसे में इस निर्णायक मुकाबले के लिए लंबे समय बाद टीम में वापसी करने वाले कप्तान पंड्या पृथ्वी शॉ से ओपनिंग करा सकते हैं। इसके बाद तीसरे स्थान पर राहुल त्रिपाठी, चौथे पर सूर्यकुमार यादव और पांचवें पर खुद कप्तान हार्दिक पांड्या खेलते हुए नज़र आ सकते हैं।

भारत के लिए ये गेंदबाज कर सकता है टीम के लिए डेब्यू

सीरीज के दुसरे मुकाबले में कप्तान हार्दिक ने युजवेंद्र चहल को टीम में खेलने का मौका दिया था और उन्होंने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए 2 ओवर में सिर्फ दो की किफायती इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए एक विकेट चटकाया।इसके अलावा पहले मैच में महंगे साबित होने के बाद अर्शदीप सिंह ने भी शानदार वापसी की और दो विकेट चटकाए। वहीं, पिछले मैच में भारतीय टीम के युवा तेज़ गेंदबाज़ शिवम मावी को सिर्फ एक ही ओवर करने का मौका मिला था, ऐसे में उनकी जगह इस मुकाबले में मुकेश कुमार भारत के लिए डेब्यू कर सकते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग-XI

भारत-  ईशान किशन (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह,शिवम मावी /मुकेश कुमार, उमरान मलिक।

Also Read: पीएम मोदी ने UNGA के अध्यक्ष से की मुलाकात,भारत में जी-20 के लिए उनके समर्थन का किया स्वागत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT