महाराष्ट्र में आयकर के छापे, करीब 300 करोड़ की संपत्ति व 56 करोड़ कैश बरामद

इंडिया न्यूज, मुंबई :
आयकर विभाग ने महाराष्ट्र में एक कपड़ा व्यापारी, स्टील व रियल एस्टेट डेवेलपर के ठिकानों पर छापेमारी कर करोड़ों रुपए की बेनामी संपत्ति जब्त की है। छापे की कार्रवाई जालना जिले में स्थित कारोबारियों के यहां एक से आठ अगस्त तक चली और अधिकारियों ने आज इसकी जानकारी दी। जब्त की कुल संपत्ति की कीमत करीब 390 करोड़ है और इसमें 56 करोड़ कैश और 32 किलोग्राम सोना व हीरे-मोती शामिल हैं। संपत्ति की कीमत करीब 390 करोड़ है। विभाग ने संबंधित दस्तावेज भी जब्त किए हैं।

डिजिटल डाटा भी बरामद, आभूषणों की कीमत 14 करोड़

अधिकारियों के अनुसार कारोबारी पर टैक्स चोरी का आरोप था और इस संबंध में मिली सूचना के आधार पर गत सप्ताह आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की। विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया 56 करोड़ कैश और जब्त किए गए आभूषण 14 करोड़ के हैं। कार्रवाई में दस्तावेज के अलावा डिजिटल डाटा भी मिला है।

हाल ही में जांच एजेंसियों ने लिए कई बड़े एक्शन

आयकर विभाग ने जालना में इस्पात निमार्ताओं के घरों, दफ्तरों और कारखानों, में भी छापे मारे हैं। हाल के दिनों में जांच एजेंसियों ने उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल सहित कुछ राज्यों में कई बड़े एक्शन लिए हैं और करोड़ों रुपए की नगदी जब्त की है। सबसे बड़ी कामयाबी यूपी के कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के अलाव, बंगाल सरकार में मंत्री रहे पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के यहां जांच एजेंसियों को मिली है।

ये भी पढ़े :  पंजाब, हरियाणा व दिल्ली-एनसीआर में छाए बादल, कई राज्यों में जोरदार बारिश

ये भी पढ़े : जम्मू-कश्मीर में सैन्य शिविर पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Income Tax Raid

Latest news
Related news