आगामी तीन दिनों में देश के कई हिस्सों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

इंडिया न्यूज, New Delhi News। Weather Update : जैसा कि आप जानते ही हैं कि पिछले कई दिनों से देश के कई राज्यों समेत दिल्ली व एनसीआर में भारी बारिश हो रही है। शुक्रवार और शनिवार को भी लगातार दूसरे दिन दिल्ली में बारिश हुई है। जिस कारण दिल्लीवासियों को गर्मी से तो राहत मिली ही है वहीं कई निचले हिस्सों में जलभराव के कारण परेशानी का समना भी करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग ने इन राज्यों में दी चेतावनी

वहीं अब मौसम विभाग ने राजस्थान और हरियाणा समेत कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 8 और 9 अगस्त को मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। इसके साथ ही 7 से 9 अगस्त के दौरान विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इन जगहों पर 8 व 9 को हो सकती है भारी बारिश

इसके अलावा 8 और 9 अगस्त को गुजरात के कई जिलों में बारिश की संभावना है। आईएमडी ने 6 से 9 अगस्त के दौरान मध्य महाराष्ट्र के कोंकण और गोवा के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

वहीं 6 से 9 अगस्त के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गुजरात राज्य, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है।

उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी अलर्ट

मौसम विभाग से मिली जानकारी अनुसार 6 अगस्त से 7 अगस्त के बीच हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के कई जिलों में गरज के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 6 से 9 अगस्त तक पूर्वी राजस्थान में 8 और 9 को पश्चिम राजस्थान में बारिश की चेतावनी दी है।

केरल में लगातार हो रही भारी बारिश, अब तक 6 की मौत

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से केरल में लगातार भारी बारिश हो रही है। इससे पहले मौसम विज्ञान विभाग ने 4 से 8 अगस्त तक केरल में भारी बारिश की चेतावनी दी थी। वहीं कई जिलों के लिए रेड अलर्ट भी जारी किया है। पिछले दिनों हुई बारिश के चलते राज्यभर में 2,000 से अधिक लोग राहत शिविरों में हैं।

केरल में अब तक भारी बारिश से 6 की मौत

केरल में अब तक भारी बारिश से 6 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा आगामी 3 दिनों में तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक सहित कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं मौसम विभाग ने 6 अगस्त को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और रायलसीमा में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

ये भी पढ़े : उपराष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग खत्म, थोड़ी देर में शुरू होगी मतगणना

ये भी पढ़े : मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने कहा-अगर मदरसों में बुरे तत्व मिलते हैं तो सरकार गोली मार दे, हमें कोई सहानुभूति नहीं

ये भी पढ़े :  प्रधानमंत्री के निर्देश पर पीजीआई चंडीगढ़ में पंजाब के मरीजों का इलाज फिर शुरू

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news