होम / इटली के इस्चिया द्वीप पर भारी बारिश और भूस्खलन, सात की मौत

इटली के इस्चिया द्वीप पर भारी बारिश और भूस्खलन, सात की मौत

Roshan Kumar • LAST UPDATED : November 28, 2022, 9:19 am IST

इंडिया न्यूज़ (नई दिल्ली, Heavy rain and landslide in Italy Ischia island, seven died): इटली के इस्चिया द्वीप पर रविवार को घनी आबादी वाले बंदरगाह शहर में भूस्खलन के बाद सात लोगों की मौत हो गई और पांच के लापता होने की आशंका है।

मृतकों में एक 3 सप्ताह का शिशु और दो छोटे भाई-बहन शामिल हैं, जिनकी मलबे में दबने के कारण मौत हो गई। इस्चिया द्वीप के उत्तरी भाग में स्थित इतालवी क्षेत्र कैंपानिया में मेट्रोपॉलिटन सिटी ऑफ नेपल्स में एक कम्यून, कैसामिसिओला में कीचड़ और मलबे के नीचे कई लोगों के दबे होने की संभावना है।

भूस्खलन इतना भारी था कि इससे कई इमारतें ढह गईं और वाहन समुद्र में जा गिरे। इतालवी अग्निशामकों के प्रवक्ता लुका कारी ने इटली स्थित आरएआई स्टेट टीवी को बताया, “कीचड़ और पानी हर जगह भर चुका है। हमारी टीमें आशा के साथ खोज कर रही हैं, भले ही यह बहुत मुश्किल हो।

उन्होंने आगे कहा ” शहर के उच्चतम जगह पर भारी बारिश ने चट्टान के एक हिस्से को उखाड़ फेंका, इस कारण खोज कर्मियों वहां पैदल जाना पड़ रहा है।”

अधिकारियों के अनुसार, द्वीप ने छह घंटे में 126 मिलीमीटर (लगभग पांच इंच) बारिश हुई, जो 20 वर्षों में सबसे बड़ी बारिश थी। पहाड़ी द्वीप पर उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में निर्माण से आपदा बढ़ गई थी, जो एक भूकंपीय रूप से सक्रिय क्षेत्र में भी है। मरने वालों की संख्या में और वृद्धि होने की संभावना है क्योंकि खोज अभियान चल रहा है।

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT