हरियाणा के दिग्गज नेता कुलदीप बिश्नोई बीजेपी में शामिल

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली/चंडीगढ़:
हरियाणा के दिग्गज नेता कुलदीप बिश्नोई आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए। देश की राजधानी दिल्ली में उन्होंने रेणुका बिश्नोई के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ भी मौजूद रहे। उनके अलावा बड़ी संख्या में बिश्नोई के समर्थक भी इस मौके पर उपस्थित थे। बता दें कि बिश्नाई हरियाणा की आदमपुर सीट से कांग्रेस के विधायक थे और उन्होंने कल ही चंडीगढ़ में विधायक पद से इस्तीफा दिया था।

कुलदीप ने जताई थी मिलकर चलने की इच्छा : मनोहर लाल

Kuldeep Bishnoi
सीएम मनोहर लाल के साथ दिल्ली में मौजूद कुलदीप बिश्नोई और रेणुका बिश्नोई

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा, कुलदीप और रेणुका, दोनों का बीजेपी में स्वागत है। उन्होंने कहा कि कुलदीप बिश्नोई ने हरियाणा के विकास में सक्रिय भूमिका निभाई है और उन्होंने पहले ही इच्छा जाहिर की थी कि हम लोगों को मिलकर चलना चाहिए। सीएम ने कहा, हमारी पार्टियों ने एक साथ चुनाव लड़ा था। मनोहर लाल ने कहा, उम्मीद है कि अब कुलदीप हमारे साथ मिलकर बीजेपी को बुलंदियों पर ले जाएंगे।

देश के सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री हैं मोदी : कुलदीप

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि बीजेपी के साथ हमारा तीन साल गठबंधन रहा और आखिर में मतभेद जरूर हुए, लेकिन मनभेद नहीं हुए। इसी का नतीजा है कि आज दोबारा बीजेपी का आशीर्वाद लेने आया। कुलदीप ने कहा, नरेंद्र मोदी जब पहली बार प्रधानमंत्री बनने वाले थे तो हम सभी ने राजस्थान और हरियाणा में बूथ लेवल पर मिलकर काम किया। उन्होंने कहा, जब मैंने दोबारा बीजेपी ज्वाइन करने की इच्छा जाहिर की तो भी एक भी वर्कर ने विरोध नहीं किया। कुलदीप ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी हमारे देश के सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री है।

हरियाणा, पंजाब व राजस्थान में पार्टी के लिए काम करेंगे मेरे साथी

हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि पार्टी कुलदीप के आने से मजबूत होगी। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस में दो-दो प्रदेशाध्यक्ष को काम नहीं करने दिया गया, जिसके कारण कई सारे नेताओं की अंतरात्मा कांग्रेस में जगेगी। कुलदीप बिश्नोई ने कहा, धनखड़ मेरे पुराने दोस्त हैं। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की भी कुलदीप ने तारीफ की। उन्होंने कहा, हरियाणा, पंजाब व राजस्थान में मेरे साथी पार्टी के लिए काम करेंगे और हम केवल मान सम्मान व प्यार के भूखे हैं।

महान व्यक्तित्व के धनी हैं मुख्यमंत्री मनोहर लाल : कुलदीप

कुलदीप बिश्नाई ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल महान व्यक्तित्व के धनी है। उन्होंने आठ साल तक अगर कोई व्यक्ति किसी राज्य का मुख्यमंत्री सीएम रहे तो उस पर दाग लग जाते हैं, लेकिन सीएम मनोहर लाल पूरी तरह बेदाग हैं। उन्होंने कहा, मेरे परिवार को भले मान सम्मान कम देना, लेकिन मेरे कार्यकर्ताओं को पूरा सम्मान दिया जाना चाहिए।

ये भी पढ़े :  शिंदे गुट की उसे असली शिवसेना मानने व पार्टी का चुनाव चिह्न देने की याचिका पर अभी फैसला न करे चुनाव आयोग : सुप्रीम कोर्ट

ये भी पढ़े : पंद्रह अगस्त से पहले आतंकी हमले का अलर्ट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Kuldeep Bishnoi Kuldeep CM Manohar Lal Says Had Expressed His Desire To Walk Together

Latest news
Related news