अमित शाह ने अपने आवास पर फहराया तिरंगा, लोगों से भी किया राष्ट्रीय ध्वज फहराने का आह्वान

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज दिल्ली में अपने आवास पर तिरंगा फहराया। इस बार देश को आजाद हुए 75 वर्ष हो गए हैं और इसी उपलक्ष्य में देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसी कार्यक्रम के तत्वावधान में देशवासियों को आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में तिरंगा अपने घर पर फहराने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की भी शुरुआत हो रही है ।

तिरंगा भविष्य के हमारे सपनों का भी प्रतिबिंब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की और इसमें शामिल होने का उन्होंने देश की जनता से आह्वान किया। मोदी ने बुधवार को कहा था कि तिरंगे में न केवल तीन रंग होते हैं, बल्कि यह वर्तमान के प्रति हमारी प्रतिबद्धता, हमारे अतीत के गौरव और भविष्य के हमारे सपनों का प्रतिबिंब भी है।

तिरंगा यात्राएं हर घर तिरंगा अभियान की शक्ति व भक्ति का प्रतिबिंब

प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सूरत में तिरंगा रैली को संबोधित किया और कहा कि कुछ ही दिन में देश अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा है। मोदी ने कहा, हम सभी इस ऐतिहासिक दिन की तैयारी कर रहे हैं, क्योंकि हर कोने में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाता है। उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की कि देशभर में तिरंगा यात्राएं हो रही हैं जो हर घर तिरंगा अभियान की शक्ति व भक्ति का प्रतिबिंब हैं।

15 अगस्त तक हर घर में फहराया जाएगा राष्ट्रीय ध्वज : पीएम

पीएम ने कहा, आज 15 अगस्त तक देश के हर घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। उन्होंने कहा, समाज की हर जाति, हर वर्ग व पंथ के लोग अनायास ही एक पहचान से जुड़ रहे हैं और यही भारत के एक ईमानदार नागरिक की पहचान हैै। ‘हर घर तिरंगा’ आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में लोगों को तिरंगा घर लाने के साथ आजादी के 75वें वर्ष को चिह्नित करने के मकसद से इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करने का एक अभियान है। वहीं आजादी का अमृत महोत्सव आजादी के 75 साल व भारतीयों, देश की संस्कृति व उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को मनाने के लिए सरकार की एक पहल है।

ये भी पढ़े : हमले के बाद लेखक सलमान रुश्दी वेंटिलेटर पर, खोनी पड़ सकती है एक आंख

ये भी पढ़े : राजस्थान के एक करोड़ स्कूली बच्चों ने देशभक्ति के गीत गाकर बनाया विश्व रिकॉर्ड

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news