रेसलिंग में गोल्ड के बाद गोल्ड, विनेश फोगाट ने भी रचा इतिहास

इंडिया न्यूज, New Delhi News। Commonwealth Games-2022 : इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। रवि दहिया गोल्ड जीतने के बाद अब विनेश फोगाट ने भी गोल्ड मेडल पर कब्जा किया है। विनेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रेसलिंग में गोल्ड मेडल जीता है।

53 किलो भारवर्ग में श्रीलंका की केशनी मदुरवलगे को दी मात

आपको बता दें कि विनेश फोगाट ने भारत को 11वां गोल्ड मेडल दिलाया है। विनेश ने 53 किलो भारवर्ग के अपने आखिरी मैच में श्रीलंका की केशनी मदुरवलगे को बाय फॉल के जरिए 5-0 से मात दी।

इससे पहले कॉमनवेल्थ गेम्स में रवि दहिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रेसलिंग में गोल्ड मेडल जीत लिया है। दहिया ने फाइनल में नाइजीरियाई पहलवान को तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 10-0 से हराकर गोल्ड पर कब्जा जमा लिया है।

57 किलो भारवर्ग में जीता मुकाबला

बता दें कि दी कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे हैं। इन खेलों का आज 9वां दिन है। पुरुषों के 57 किलो भारवर्ग में रवि दहिया ने भारत के लिए गोल्ड मेडल हासिल किया है।

दहिया ने फाइनल मुकाबले में नाइजीरिया के ईं. विल्सन को तकनीक श्रेष्ठता के आधार पर 10-0 से हरा दिया है। रवि दहिया को यह मुकाबला जीतने में 3 मिनट से भी कम का समय लगा। भारत का कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में यह 10वां गोल्ड मेडल है।

ये भी पढ़े : रेसलिंग में रवि दहिया का गोल्ड, 3 मिनट से भी पहले नाइजीरिया के ईं. विल्सन को दी मात

ये भी पढ़े : जगदीप धनखड़ के उपराष्ट्रपति बनने पर उनकी ससुराल सतनाली में छाई खुशियां, बांटी मिठाईयां

ये भी पढ़े : रोजाना सुबह 5 बजे जग जाते हैं धनखड़, नाश्ते में रात की ठंडी रोटी पसंद

ये भी पढ़े : NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ बने देश के नए उपराष्ट्रपति, 11 अगस्त को लेंगे शपथ

ये भी पढ़े : उपराष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग खत्म, थोड़ी देर में शुरू होगी मतगणना

ये भी पढ़े : मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने कहा-अगर मदरसों में बुरे तत्व मिलते हैं तो सरकार गोली मार दे, हमें कोई सहानुभूति नहीं

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news