होम / सोनाली फोगाट हत्या की सीबीआई जांच के लिए गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखेंगे प्रमोद सावंत

सोनाली फोगाट हत्या की सीबीआई जांच के लिए गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखेंगे प्रमोद सावंत

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 12, 2022, 1:34 pm IST

इंडिया न्यूज़ (पणजी, Goa CM Write for CBI probe in Sonali Phogat Case): गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को कहा कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर सोनाली फोगाट मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो को स्थानांतरित करने का अनुरोध करेंगे.

सीएम सावंत ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा कि “सोनाली के परिवार के सदस्यों, खासकर उनकी बेटी के अनुरोध के बाद, हम गृह मंत्री अमित शाह से सोनाली फोगाट मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का अनुरोध करेगा। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि उन्हें गोवा पुलिस पर भरोसा है और वे जांच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं लेकिन हम सोनाली फोगाट के मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करने का अनुरोध करेगा क्योंकि लोग इसकी मांग का कर रहे हैं।”

मनोहर लाल खट्टर ने भी दिया था बयान

रविवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि अगर गोवा पुलिस की जांच से परिवार संतुष्ट नहीं है तो सीबीआई सोनाली फोगाट की मौत की जांच करेगी। हरियाणा में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, खट्टर ने कहा, “हमने लिखित में सीबीआई जांच के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने कहा है कि पहले गोवा पुलिस अपनी जांच पूरी करेगी और अगर परिवार इससे संतुष्ट नहीं होगा, तो जांच सीबीआई को सौंपी जाएगी।”

सोनाली फोगाट के  मौत की सीबीआई जांच की मांग को लेकर आज हिसार में खाप महापंचायत का आयोजन किया जाने वाला है। सोनाली फोगट की मौत के मामले में जारी हलचल के बीच, पुलिस ने शुक्रवार को पुष्टि की कि वरिष्ठ स्तर पर जांच की समीक्षा की जा रही है जल्द ही मामले में आरोप पत्र दायर किया जाएगा.

पुलिस ने कहा, “हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति”

उत्तरी गोवा के एसपी शोबित सक्सेना ने कहा, “वरिष्ठ स्तर पर इस केस की समीक्षा की जा रही है। हमें रिमांड के बाद वस्तुनिष्ठ आधार पर चार्जशीट दाखिल करने का भरोसा है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि जांच से कुछ भी छूट न जाए। हमारी अवैध गतिविधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति है। खासकर नशीली दवाओं से संबंधित गतिविधियों में पिछले कुछ वर्षों में अवैध ड्रग्स की बरामदगी तेज हुए है। उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो आपूर्ति, उपभोग, स्टॉक या अपने परिसर को नशीली दवाओं की खपत के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति देते हैं।”

इस बीच, सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को गोवा में कर्लीज रेस्तरां के विध्वंस शुरू होने के बाद, उसके विध्वंश पर रोक लगा दिया था। इस शर्त के साथ की यहाँ कोई व्यावसायिक गतिविधियां नहीं होंगी.

यह गोवा का वही रेस्टोरेंट था जहां बीजेपी नेता सोनाली फोगाट को कथित तौर पर ड्रग्स दिया गया जिसके बाद उनकी मृत्यु हो गई थी। रेस्टोरेंट के मालिक को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) से कोई राहत नहीं मिलने के बाद उसकी खिलाफ विध्वंस की कार्रवाई शुरू हुई थी.

एनजीटी ने रेस्टोरेंट को गिराने के गोवा तटीय क्षेत्र प्रबंधन प्राधिकरण के पिछले आदेश को बरकरार रखा था। सोनाली को 23 अगस्त को उत्तरी गोवा के अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया था.

यह भी पढ़े- सोनाली फोगाट मामले की जांच को पूरा समर्थन: गोवा के मुख्यमंत्री  

सोनाली फोगाट मर्डर केस: सीबीआई जांच न होने पर कुलदीप बिश्नोई का बहिष्कार, खाप महापंचायत ने दिया अल्टीमेटम 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Summer Diet: गर्मियों में अपनी डाइट में ये करें शामिल, इनके सेवन से बचें -Indianews
IPL 2024: DC vs GT मैच में ऐसी हरकत कर रहे थे ऋषभ पंत, अक्षर पटेल ने किया बड़ा खुलासा
Amitabh Bachchan को भारी भीड़ से बचाते नजर आए Abhishek Bachchan, प्रोटेक्टिव बेटे की कार में बैठाने में की मदद -Indianews
Lok Sabha Election: घोषणापत्र में एनसीपी-एससीपी ने इन मुद्दों पर खेला दाव, अग्निपथ को को लेकर किया ये बड़ा दावा
IPL 2024: कोच रिकी पोटिंग के साथ खड़े थे ऋषभ पंत, जानिए किससे मांगी माफी
Supreme Court: सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने की बड़ी घोषणा, अब इस एप के माध्यम से भेजे जाएंगे सुप्रीम कोर्ट के अपडेट-Indianews
Babil Khan ने दिवंगत पिता इरफान खान के पास जाने की व्यक्त की इच्छा, डिलीट किया यह क्रिप्टिक पोस्ट -Indianews
ADVERTISEMENT