होम / झारखण्ड के दुमका में शादी से इनकार करने पर लड़की को ज़िंदा जलाया गया

झारखण्ड के दुमका में शादी से इनकार करने पर लड़की को ज़िंदा जलाया गया

Roshan Kumar • LAST UPDATED : October 7, 2022, 12:32 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दुमका, Girl again set ablaze in dumka jharkhand): झारखण्ड की उपराजधानी दुमका में एक बार फिर के बर्बर घटना समाने आई है। फिर पेट्रोल डालकर युवती को जिंदा जलाने की कोशिश का मामला सामने आया है। इस घटना में युवती बुरी तरह झुलस गई है। यह मामला दुमका के जरमुंडी थाना के भालकी गांव का है।

यहां की निवासी मारुति कुमारी को प्रेमी राजेश राउत (Rajesh Raut) जो पहले से शादीशुदा था, 6 -7 अक्टूबर की रात लड़की को पेट्रोल डालकर जला दिया। उसे गंभीर हालत में दुमका के फूलों झानो मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे राजधानी रांची के रिम्स (RIIMS) अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला प्रशासन को इस घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ, डीएसपी ,थाना प्रभारी दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन में जुट गए है.

2019 में हुई थी दोस्ती

मारुति कुमारी और राजेश राउत 2019 से दोस्त थे। साल 2022 के फरवरी में आरोपी राजेश की शादी हो गई थी। अभी मारुती के घरवालों भी उसकी शादी के लिए रिश्ते की तलाश कर रहे थे। लेकिन राजेश ने धमकी दी थी कि अगर मारुती की शादी उसे से नही हुई तो वह दुमका में हुए पेट्रोल कांड की तरह लड़की को जला देगा। इससे बाद यह घटना हुई। आरोपी राजेश ने मारुति के घर में दरवाजा तोड़कर प्रवेश किया और घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गया। आरोपी राजेश जिले के रामगढ़ थानाक्षेत्र के महेशपुर गांव का रहने वाला है.

बीजेपी ने घटना को लेकर सरकार पर निशाना साधा है.

आरोपी राजेश राउत गिरफ्तार

जरमुंडी एसडीपीओ शिवेन्द्र ने मीडिया को बताया कि आरोपी राजेश राउत को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल जिला प्रशासन के द्वारा पीड़िता के बेहतर इलाज के लिए परिवार को एक लाख रुपया उपलब्ध कराया गया। झुलसी युवती का रांची में इलाज चल रहा है। अगर जरुरत को बेहतर इलाज के लिए उसे झारखडं के बहार भेजने पर भी विचार किया जा रहा है.

23 अगस्त को दुमका को हुई थी ऐसी ही घटना

यहाँ आपको यह बता दें कि बीते 23 अगस्त को भी दुमका शहर में 16 साल की छात्रा के साथ यह घटना घटी थी। दरअसल, 12वी कक्षा में पढ़ने वाली लड़की के शरीर पर पेट्रोल छिड़क कर जलाने की कोशिश की गई थी और इलाज के दौरान लड़की की मौत भी हो गई थी। इस मामले में झारखण्ड सरकार पर सही इलाज उपलब्ध नही करवाने के आरोप लगे थे। अभी यह मामला शांत भी नहीं हुआ था कि फिर से दुमका में घटना घटी है.

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT