होम / स्वामी प्रसाद मौर्य के धीरेंद्र शास्त्री को गिरफ्तार करने वाले बयान पर बोले गिरिराज सिंह- सनातन से ही लोकतंत्र

स्वामी प्रसाद मौर्य के धीरेंद्र शास्त्री को गिरफ्तार करने वाले बयान पर बोले गिरिराज सिंह- सनातन से ही लोकतंत्र

Ashish Mishra • LAST UPDATED : January 22, 2023, 6:42 pm IST

 

नई दिल्ली (Bageshwar Dham Sarkar): बीते कुछ दिनों से बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री विवादों में हैं। उन पर आरोप है कि वे दिव्य दरबार जैसे कार्यक्रमों के जरिए अंधविश्वास फैला रहे हैं और लोगों को गुमराह कर रहे हैं। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि विश्वास और अंधविश्वास कहना बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत में जब कोई चादर चढ़ाता है तो उसे श्रद्धा कहा जाता है, लेकिन अर्जी का नारियल बांधना अंधविश्वास है। भारत में कैंडल जलाना श्रद्धा है, लेकिन बागेश्वर धाम की अर्जी लगाना अंधविश्वास है।

बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपने ऊपर लग रहे आरोपों को साजिश करार दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि यह मिशनरियों की साजिश है, लेकिन वह इसे कामयाब नहीं होने देंगे। वहीं रविवार को समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

देश में जब तक सनातन है, तब तक लोकतंत्र है- गिरिराज सिंह

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पलटवार किया है। गिरिराज सिंह ने कहा कि आज कल सनातन धर्म को गाली देना फैशन हो गया है। मुस्लिम धर्म गुरूओं को कोई कुछ नहीं कहता। उन्होंने कहा कि जब तक देश में सनातन है, तब तक देश में लोकतंत्र है। दूसरे धर्म को कुछ कहने से सिर तन से जुदा हो जाता है।

मुझे इस साजिश का आभास था- पंडित धीरेंद्र शास्त्री

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने बताया कि मै दरबार में जो कुछ बताता हूं वह ध्यान और विधि के जरिए करता हूं। ये शिक्षा मेरे गुरुदेव ने हमें दी है। शास्त्री ने कहा कि कुछ मिशनरी ने हमें बदनाम करना चाहते हैं लेकिन हम ऐसा नहीं होने देगें। बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा कि उन्हें पहले ही इस बात का आभास हो गया था कि मेरे खिलाफ मुझे बदनाम करने की साजिश रची जा रही है।

इसे भी पढ़े- https://www.indianews.in/assam/cm-of-assam-said-shah-rukh-khan-called-at-2-oclock-in-the-night-know-what-happened/

लेटेस्ट खबरें

शादी की अफवाहों के बीच Taapsee Pannu ने फ्लॉन्ट की सगाई की अंगूठी, तस्वीरों में दिखा फ्लॉलेस चेहरा
Pune Railways Viral Video: पुणे में चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश, मौत को टक से छूआ फिर रेलवे स्टाफ ने बचा ली जान, देखें वीडियो
ट्रोलर्स के निशाने पर आई Hardik Pandya की पत्नी Natasa Stankovic, पति की वजह से हो रही हैं ट्रोल
कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका अब मिला 1700 करोड़ का नोटिस
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख़्तार अंसारी की मौत के न्यायिक जाँच के आदेश, बेटे ने लगाए हैं गंभीर आरोप
April Rule Change: पैन-आधार, डेबिट को लेकर होने जा रहे बड़े बदलाव, यहां जानें कब और कैसे
Vijay Varma के जन्मदिन पर कपूर बहनों ने लुटाया प्यार, पोस्ट शेयर कर दी शुभकामनाएं
ADVERTISEMENT