अमेरिकी वीजा के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले चार विदेशी नागरिक गिरफ्तार

इंडिया न्यूज़ (मुंबई, Four foreign nationals arrested for cheating people in name of US visa): मुंबई साइबर पुलिस ने पुणे से 4 विदेशी नागरिकों को अमेरिका में नौकरी और वीजा प्रदान करने के बहाने लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, गिरोह ने एक व्यक्ति से 26 लाख रुपये की ठगी की जिसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने चारों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया।

पुलिस उपायुक्त बलसिंह राजपूत (डीसीपी) ने कहा, “पुलिस टीम ने उनके पास से 13 मोबाइल फोन, 4 लैपटॉप, विभिन्न देशों के पासपोर्ट और तीन इंटरनेट राउटर बरामद किए। चारों आरोपी अफ्रीका के विभिन्न देशों जाम्बिया, घाना, नामीबिया और युगांडा से हैं।”

 एक लाख से ज्यादा मोबाइल नंबर मिले

डीसीपी ने कहा कि आरोपी अमेरिकी दूतावास के मेल आईडी से भेजे गए अमेरिकी वीजा भेजकर पीड़ितों को बरगलाते थे और किसी और के बैंक खाते में पैसे मांगते थे।

उन्होंने आगे कहा “चौंकाने वाली बात यह है कि गिरफ्तारियों के बाद पुलिस को 2 लाख से ज्यादा लोगों के मेल आईडी और 1 लाख 4 हजार से ज्यादा लोगों के पर्सनल मोबाइल नंबर मिले। आगे खुलासा हुआ कि चारों आरोपियों ने पूरी प्लानिंग के साथ सब कुछ अंजाम दिया। एक टीम थी जिसे अलग-अलग काम दिए गए थी।”

डीसीपी साइबर पुलिस के मुताबिक पुलिस मामले की जांच कर रही है और जांच की जा रही है कि चारों
आरोपियों ने कितने लोगों को ठगा है.

Latest news
Related news