होम / कांग्रेस पार्टी की स्टीयरिंग कमेटी से इस्तीफा देने के बाद पहली बार शिमला पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री आनन्द शर्मा

कांग्रेस पार्टी की स्टीयरिंग कमेटी से इस्तीफा देने के बाद पहली बार शिमला पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री आनन्द शर्मा

Naresh Kumar • LAST UPDATED : August 24, 2022, 8:13 pm IST
  • समर्थको ने जोर-शोर से किया स्वागत
  • आनन्द शर्मा से मिलने पहुंचे पार्टी के कई आला नेता
  • इंडिया न्यूज से की आनन्द शर्मा ने खास बातचीत

इंडिया न्यूज, Shimla News। Anand Sharma In Shimla : बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री आनन्द शर्मा कांग्रेस पार्टी की स्टीयरिंग कमेटी से इस्तीफा देने के बाद पहली बार शिमला पहुंचे। जहां पहुंचने पर समर्थकों ने उनका जोर-शोर से स्वागत किया। वहीं इस दौरान उनसे मिलने पार्टी के कई आला नेता पहुंचे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कहा कि मैं कृतज्ञ हूं मुझे शिमला और हिमाचल के लोगों का प्यार सदा मिला है आज भी लोगों के उत्साह को देखकर मैं बेहद खुश हूं। वहीं इस दौरान उन्होंने इंडिया न्यूज के साथ एक खास बातचीत की जो इस प्रकार है…

कांग्रेस संचालन समिति से इस्तीफा क्यों दिया?

आनंद शर्मा :-यह मेरे और राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच का मामला है। मैंने उन्हें पूरी वस्तुस्थिति से अवगत करवा दिया है। यह पार्टी के अंदर की बात है, इसे सावर्जनिक नहीं किया जा सकता। गुटवाजी से ऊपर उठकर कांग्रेस को यह चुनाव लड़ना चाहिए तभी आगे बढ़ सकते है।

गुटवाजी हिमाचल में चिंता का विषय?

आनंद शर्मा :-महंगाई इस चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा है, दूसरा बेरोजगारी और तीसरा मुद्दा सेना से जुड़ा है। हमारे राज्य से और पड़ोसी राज्यों से लोग फौज में जाते हैं। नई अग्निपथ की नीति से लोगों में असंतोष हैं। इस नीति में कई कमियां हैं। देश की एकता का प्रतीक हमारी सेना है। इसका स्वरूप समाज की विविधता को दर्शाता है।

संगठन में पहले प्रतिभा को सम्मान दिया जाता था

आनन्द शर्मा ने कहा कि सेना ने मिश्रण किया जिससे राष्ट्रीय एकता को मजबूती मिली। इस स्वरूप को छेड़ने से फौज और देश दोनों को नुकसान होगा। आज नौजवानों में अनिश्चिता है। कांग्रेस पार्टी पहले मजबूत संगठन के तौर पर थी। संगठन में पहले पक्षपात के बिना प्रतिभा को सम्मान दिया जाता था अब वह नहीं होता।

आज कांग्रेस को रिवाइव करने की जरूरत है

आनंद शर्मा :-पहले पदाधिकारी कम होते थे। अब यह संख्या वहुत बड़ी है। कुछ राज्यों को छोड़ दे तो बाकी राज्यों में आज सोचने की जरूरत है कि किस तरह से कांग्रेस के अस्तित्व को बचाया जा सकता है। आज पुरानी किताब के पन्ने पढ़कर कांग्रेस को रिवाइव करने की जरूरत है। पुराने नेताओं में से भी कुछ को दरकिनार किया जा रहा है यह सलेक्टिव है

हमारे दल में एक इतिहास यह रहा है कि कोई अपनी बात रख सकता है उस पर आपत्ति नही होनीं चहिए कोई नेता अगर सुझाव देता है तो उसका सम्मान होना चाहिए उस नेता को निशाना नहीं बनाया जाना चाहिए।

दोनों इंजन खराब हो चुके

भाजपा डबल इंजन की बात करती है पर उसके दोनों इंजन खराब हो चुके है। दोनों इंजन यार्ड में खड़े है। एजेंसीईज को अपना काम करना चाहिए यह जो धरना बन रही कि विरोध पक्ष को निशाना बनाए यह गलत है। अगर कोई गलत है उसकी जांच हो निष्पक्ष हो है।

अब चयन होगा या चुनाव इस बाबत जानकारी नहीं

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर आनन्द शर्मा ने कहा कि मैं चाहता हूं कि चुनाव हो। अब चयन होगा या चुनाव इस बाबत जानकारी नहीं है, क्या सूचियां बन गई है कोई जानकारी नहीं है।

आनंद शर्मा ने कहा मैं कांग्रेस का कट्टर समर्थक हूं और पिछले 51 वर्ष कांग्रेस को समर्पित किए हैं। उम्र के इस पड़ाव में अब मैं पार्टी का साथ नहीं छोड़ सकता।

आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस को पूरे देश में पुनर्जीवित करने के लिए सामूहिक सोच से निर्णय लेकर आगे बढ़ने की जरूरत है। जब सभी निर्णय लेंगे तो आगे बढ़ सकेंगे।

एकजुटता से मिलेगी हिमाचल विस चुनाव में कामयाबी

हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के संदर्भ में आनंद शर्मा ने कहा वरिष्ठजनों का अनुभव और युवाओं का जोश जब एक साथ चलेगा तो कामयाबी जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा कि संगठन में कुछ चीजें हुई हैं, जो नहीं होनी चाहिए थीं। लेकिन राजनीतिक दलों में ऐसा होता रहता है। हिमाचल प्रदेश में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा सभी प्रत्याशियों के लिए चुनाव में प्रचार करेंगे।

कांग्रेस देश में कम-बैक जरूर करेगी

आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस देश में कम-बैक करेगी। इसके लिए उन्होंने अनुभव और युवाओं के जोश दोनों को जरूरी बताया। उनका इशारा पार्टी में अनुभवी नेताओं को साथ लेकर चलने की ओर दिखा। आनंद शर्मा ने कहा 51 साल उन्होंने पार्टी के लिए समर्पित किए हैं। अब जीवन के सांयकाल में आकर कांग्रेस को छोड़ने का सोच भी नहीं सकते।

जगत प्रकाश नड्डा से अच्छे संबंध, इसलिए की मुलाकात

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके नड्डा से अच्छे संबंध रहे हैं। इसलिए उन्होंने नड्डा से मुलाकात की। हिमाचल एक छोटा सा राज्य है, यदि यहां से कोई उच्च पद पर पहुंचता है तो गर्व की बात है। हमारे संस्कार यह बताते हैं कि अपने लोगों के साथ मिलें।

उन्होंने कहा मैंने राजनीति में वह समय भी देखा है जब आपसी मतभेद के बावजूद डिबेट में हिस्सा लेते हैं। इससे पहले शिमला पहुंचने पर आनंद शर्मा के कांग्रेस समर्थकों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। उन्होंने शिमलावासियों के प्यार, स्नेह और सम्मान के लिए आभार जताया।

ये भी पढ़े : सियासी घमासान के बीच सीएम केजरीवाल ने बुलाई सभी विधायकों की बैठक, कहा-पार्टी तोड़ने का किया जा रहा प्रयास

ये भी पढ़े : फार्म हाउस से सोनाली का मोबाइल, लैपटॉप, और सीसीटीवी की हार्ड डिस्क चोरी, हत्या का शक गहराया

ये भी पढ़े : पीएम मोदी ने किया मोहाली में कैंसर हॉस्पिटल का उद्घाटन, कहा-हेल्थ सेक्टर में 7-8 साल में 70 साल से ज्यादा काम हुआ

ये भी पढ़े : आज इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, मध्यप्रदेश के कई इलाके जलमग्न

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT