होम / Elon Musk: एलन मस्क ने लोगों से पूछा क्या मैं दे दूँ इस्तीफा? मिला ये जवाब

Elon Musk: एलन मस्क ने लोगों से पूछा क्या मैं दे दूँ इस्तीफा? मिला ये जवाब

Garima Srivastav • LAST UPDATED : December 19, 2022, 12:49 pm IST

ट्विटर की कमान सँभालने के बाद से ही एलन मस्क चर्चा में बने हुए हैं. उन्होंने अलग अलग देशों के एकाउंट्स ससपेंड किये ब्लू टिक को लेकर नियम जारी किये इत्यादि। अब मस्क ने ​अपने ट्वीट के जरिए लोगों को चौंकाया है,उनका ट्वीट देख खुद ट्विटर यूजर्स चौंक गए हैं. मस्क ने 19 दिसंबर को ट्विटर यूजर्स से पूछा कि क्या उन्हें सोशल मीडिया साइट के प्रमुख के रूप में पद छोड़ना चाहिए? एलन मस्क ने अपने ऑफिसियल हैंडल पर एक पोल (Twitter Head Elon Musk) डालते हुए यह सवाल पूछा है. उन्होंने आगे कहा कि वह लोगों के फैसले का पालन करेंगे और ज्यादातर लोग जो बोलेंगे, मस्क वही करेंगे.

 

मस्क ने पहले भी पोल के ज़रिये लिया है फैसला

ऐसा पहली बार नहीं है जब मस्क पोल के जरिये फैसला लेने की बात करते हैं.उन्होंने पहले भी ऐसा किया है. डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर हैंडल को बहाल करने के लिए भी मस्क ने पोल ​जारी किया था. लोगों के फैसले के बाद ट्रंप का ट्विटर अकाउंट फिर से बहाल कर दिया गया था. हाल ही में एलन मस्क ने वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार समेत कई पत्रकारों का ट्विटर हैंडल भी सस्पेंड किया था. मास्क ने आरोप लगाया था कि इन लोगों ने उनकी लाइव लोकेशन को सार्वजनिक करके परिवार और उनकी जान को खतरे में डाला. इस कदम से मस्क की खूब आलोचना भी हुई थी. इसके बाद यूरोपीय संघ ने भी मस्क को चेतावनी दी थी कि ट्विटर भविष्य के मीडिया कानून के तहत प्रतिबंधों के अधीन हो सकता है.

कितने लोगों ने मस्क को पद छोड़ने को कहा

 

लगभग आधे घंटे में हुए मतदान में 61 लाख 92 हज़ार 394 वोट मिले. 57. 6 प्रतिशत से अधिक यूजर्स ने ‘हां’ में जवाब दिया और 42.4 प्रतिशत ने ‘नहीं’ पर क्लिक किया। पिछले हफ्ते ट्विटर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म koo को भी सस्पेंड कर दिया है.अब देखना ये होगा कि क्या वाक़ई एलन पोल के बाद पद छोड़ देंगे या फिर उन्होंने सिर्फ लोगों की राय जानने के लिए पोल क्या था.

लेटेस्ट खबरें