होम / एकनाथ शिंदे फ्लोर टेस्ट में पास, 164 वोट किए हासिल, शरद पवार बोले-6 महीने में गिर जाएगी शिंदे सरकार

एकनाथ शिंदे फ्लोर टेस्ट में पास, 164 वोट किए हासिल, शरद पवार बोले-6 महीने में गिर जाएगी शिंदे सरकार

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : July 4, 2022, 12:12 pm IST

इंडिया न्यूज, Mumbai News (Eknath Shinde Passes Floor Test): महाराष्ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे ने फ्लोर टेस्ट पास कर लिया है। इसी के साथ वे महाराष्ट्र के नए सीएम बन गए है। महाराष्ट्र विधानसभा में फिलहाल 287 विधायक है और सरकार बनाने के लिए 144 वोटों की जरूरत थी। फ्लोर टेस्ट में एकनाथ शिंदे को 164 वोट मिले।

इससे पहले नव नियुक्त स्पीकर के निर्देश पर सदन में विधायकों की गिनती हुई। वोटिंग के दौरान हैरान वाली बात रही कि उद्धव के करीबी संजय बांगड़ ने शिंदे के समर्थन में वोट डाला। वहीं कांग्रेस के अशोक चाव्हाण समेत 5 विधायक सदन से गायब रहे। इतना ही नहीं, वोटिंग में शरद पवार के करीबी और शेकपा के विधायक श्याम सुंदर ने भी शिंदे सरकार के पक्ष में अपना वोट डाला है।

इसी बीच एनसीपी चीफ शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। एनसीपी विधायकों की मीटिंग में शरद पवार ने कहा कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बनी ये सरकार मात्र 6 महीने में ही गिर जाएगी। सभी लोग मिड टर्म इलेक्शन की तैयारी कर रहे हैं।

दूसरी ओर उद्धव ठाकरे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। वोटिंग से पहले सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना की याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया। शिवसेना ने स्पीकर राहुल नार्वेलकर के फैसले के खिलाफ याचिका दाखिल की थी। दरअसल, स्पीकर ने रविवार को विधानसभा में शिवसेना के नेता और चीफ व्हिप की मान्यता को खत्म कर दिया था।

इसके अलावा एकनाथ शिंदे गुट ने आदित्य ठाकरे समेत शिवसेना के 16 विधायकों को अयोग्य करार देने की मांग की है। शिंदे गुट के चीफ व्हिप भारत गोगावाले ने नए स्पीकर राहुल नार्वेकर को पत्र लिखकर कहा है कि 16 विधायकों ने व्हिप का उल्लंघन किया है। इसलिए इनकी सदस्यता रद्द होनी चाहिए। इस पर स्पीकर ने विचार करने की बात कही है।

ये भी पढ़ें : कूल्लू की सैंज घाटी में गिरी बस, 16 की मौत, बचाव कार्य जारी
ये भी पढ़ें :संस्कृत शिक्षा विभाग राजस्थान ग्रेड-3 के 272 पदों पर कर रहा भर्ती,कब तक कर सकते हैं आवेदन,जानें
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Washington DC Nightclub Shooting: व्हाइट हाउस के पास ड्यूपॉन्ट सर्कल में गोलीबारी, संदिग्ध गिरफ्तार- indianews
Google Israel Project: गूगल कर्मचारियों का इजरायल प्रोजेक्ट पर बवाल, 20 लोगों को कंपनी ने दिखाया बाहर का रास्ता-Indianews
Kapil Sharma ने लिए खींची Aamir Khan की टांग, तीसरी शादी को लेकर पुछा ये सवाल -Indianews
Weight Gain Tips: दुबलेपन से परेशान हैं तो आज ही अपनी डाइट में शामिल करें ये चीज, तुरंत बढ़ेगा वजन -Indianews
Shahrukh Khan: शाहरूख खान के छोटे लाडले ने श्रेयस अय्यर के कैच पर दिया ऐसा रिएक्शन, वीडियो वायरल-Indianews
Columbia University Protests: कोलंबिया में फ़िलिस्तीन समर्थक छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी, अब तक 550 गिरफ्तार- indianews
कांग्रेस कर रही ईवीएम पर हार का ठीकरा फोड़ने की तैयारी, अनुराग ठाकुर का विपक्ष पर बड़ा प्रहार
ADVERTISEMENT