चीनी नागरिकों को वीजा देने के मामले में ईडी ने तमिलनाडु में मारे छापे

  • करीब आधा दर्जन जगहों पर दी दबिश
  • कार्ति चिदंबरम भी हैं मामले में आरोपी

इंडिया न्यूज, New Delhi News। Visa scam : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को चीनी नागरिकों को वीजा जारी कराने से जुड़े मामले में तमिलनाडु में करीब आधा दर्जन जगहों पर छापेमारी की। इसी मामले में देश के पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे और कांग्रेसी सांसद कार्ति चिदंबरम को आरोपी बनाया गया है। उनके द्वारा चीनी नागरिकों को वीजा जारी कराने के लिए रिश्वत लेने के आरोपों की ईडी जांच कर रही है।

2011 में 263 चीनी नागरिकों जारी किया था वीजा

ईडी ने कार्ति और अन्य के खिलाफ साल 2011 में 263 चीनी नागरिकों को वीजा जारी करने में कथित तौर अनियमितता बरते जाने के आरोपों के चलते मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। इस दौरान उनके पिता पी. चिदंबरम देश के गृहमंत्री थे।

कंपनियों और उनके प्रमोटरों के परिसरों पर मारे छापे

शुक्रवार को ईडी की ओर से की गई छापे की कार्रवाई में चेन्नई और आसपास के इलाकों में कुछ कंपनियों और उनके प्रमोटरों के परिसरों पर छापे मारे गए। ईडी ने इसी मामले में सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एफआईआर का संज्ञान लेने के बाद मई में जांच शुरू की थी। उसके बाद प्रिवेंशन आफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया गया।

भास्कररमन को किया जा चुका है गिरफ्तार

बता दें कि पिछले दिनों केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने चिदंबरम परिवार के परिसरों पर छापा मारा था। साथ ही मामले में एक अन्य आरोपी भास्कररमन को गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने बताया कि जांच के दौरान मामले में रिश्वत के तौर पर ली गई वास्तविक राशि का पता लगाया जाना बाकी है। सीबीआई का कहना है कि मामले में 50 लाख रुपए की रिश्वत की राशि को वर्तमान मामले का आधार नहीं माना जा सकता है।

पात्रा चॉल मामले में आज ईडी के समक्ष पेश होंगी बर्षा राउत

मुंबई। पात्रा चॉल जमीन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना नेता व सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होंगी। वर्षा राउत के खाते में लेन-देन के बाद ईडी ने उन्हें समन भेजा है।

संजय राउत की हिरासत अवधि बढ़ाई

उधर, मुंबई की एक विशेष अदालत ने गुरुवार को संजय राउत की ईडी की हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ा दी। कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोमवार तड़के गिरफ्तार किए गए संजय राउत को पहले 4 अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेजा गया था। गुरुवार को विशेष पीएमएलए अदालत में उन्हें पेश किया गया। वर्षा राउत भांडुप के एक स्कूल में शिक्षिका है। उन की शादी संजय राउत के साथ साल 1993 में हुई थी। वर्षा राउत का राजनीति से तो कोई लेना देना नहीं है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : देश को आज मिलेगा नया उपराष्ट्रपति, सुबह 10 से शाम 5 बजे तक होगी वोटिंग

ये भी पढ़े : टीनू वर्मा ने जब सैफ अली खान को मारा थप्पड, गैर-पेशेवर होने पर कही ये बात

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news