धर्म सिंह सैनी आज सपा छोड़ भाजपा में होंगे शामिल

इंडिया न्यूज़ (लखनऊ, Dharm singh saini today join BJP in presence of Yogi adityanath): समाजवादी पार्टी के पश्चिमी यूपी के बड़े नेता और पूर्व बीजेपी नेता धर्म सिंह सैनी आज घर वापसी करने वाले है। सैनी आज खतौली में जनसभा के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। सैनी पिछड़ा समाज के बड़े नेता है। बीजेपी उनके माध्यम से सपा के पिछड़ा समाज के वोटबैंक में सेंध लगाने की कोशिश करेगी।

धाम सिंह सैनी ने पिछड़ों की उपेक्षा का आरोप लगाकर विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सपा का दामन थमा था। योगी सरकार के पहले कार्यकाल में सैनी आयुष मंत्री थी।

तब धर्म सिंह सैनी ने कहा था, ‘मैंने इसलिए बीजेपी छोड़ी, क्योंकि मेरी किसी भी तरह की बात नहीं सुनी गई। संगठन के पदाधिकारियों की भी नहीं सुनी गई। 140 विधायकों ने जब धरना दिया था तब सब धमकाए गए थे, तभी सबने तय किया था कि उसका मुंहतोड़ जवाब देंगे।’

मामूली अंतर से हारे थे चुनाव

2019 में सैनी के साथ कई विधायकों ने विधानसभा के अंदर अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना दिया था, कुछ देर बाद सरकार और विधानसभा अध्यक्ष के आश्वासन के बाद विधायकों ने धरना खत्म कर दिया था।

डॉ.धर्म सिंह सैनी एक ही सीट से लगातार चार बार विधायक रहे हैं। वह पहली बार 2002 में बसपा से सरसावा (अब नकुड़) विधानसभा सीट से विधायक बने थे, फिर 2007 फिर 2012 के चुनाव में (अब नकुड़) बसपा से तीसरी बार विधायक चुने गए। साल 2017 के चुनाव में पार्टी बदल कर वह बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़े और चौथी बार चुनाव जीता।

फिर 2022 में विधानसभा चुनाव में पहले बीजेपी छोड़कर सपा में शामिल हो गए थे। उन्होंने नकुड़ से चुनाव लड़ा लेकिन वह बीजेपी के प्रत्याशी मुकेश चौधरी से 315 वोटों के अंतर से हार गए थे।

Latest news
Related news