होम / देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा आयोजित दशहरा रैली को सराहा

देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा आयोजित दशहरा रैली को सराहा

Roshan Kumar • LAST UPDATED : October 6, 2022, 2:31 pm IST

इंडिया न्यूज़ (मुंबई, Fadnavis hails Maharashtra CM Shinde’s Dussehra rally): महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दशहरा के दिन एकनाथ शिंदे गुट कि तरफ से आयोजित दशहरा रैली कि प्रशंसा कि और आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उनपर विश्वास जताया.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “मुख्यमंत्री को बधाई दूंगा, कल उन्होंने दिखाया कि असली शिवसेना कौन है, कल शिवाजी पार्क की तुलना में बीकेसी में लोगों की संख्या दोगुनी थी।”

eknath shinde cm
मुंबई के बीकेसी मैदान पर रैली को संबोधित करते एकनाथ शिंदे.

फडणवीस ने आगे कहा, “विधानसभा में भगवा होगा लेकिन वह भगवा असली शिवसेना यानी शिवसेना और भाजपा गठबंधन के शिंदे का भगवा होगा।” उन्होंने पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे पर मुंबई विस्फोट के दोषियों को बचाना का आरोप लगाते हुए कहा कि “उन्होंने (उद्धव ठाकरे) मुंबई बम विस्फोट के दोषियों का समर्थन किया, सावरकर को हर दिन बुरा कहने वालों को साथ लिया और इसलिए वह ऐसा समय देख रहे हैं।”

दोनों गुटों ने एक दूसरे पर लगाए थे आरोप

इससे पहले 5 अक्टूबर को, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपनी दशहरा रैली के दौरान उद्धव ठाकरे पर कटप्पा की टिप्पणी के लिए पलटवार करते हुए कहा था कि कटप्पा के पास भी आत्म-सम्मान था दोहरे मानदंड नहीं । शिंदे ने कहा, “वे मुझे ‘कटप्पा’ कहते हैं। मैं आपको बताना चाहता हूं कि ‘कटप्पा’ का भी स्वाभिमान था और आपके जैसा दोहरा मापदंड नहीं था।”

udhav thackeray
शिवाजी पार्क में रैली को संबोधित करते उद्धव ठाकरे.

शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा था कि, “मुझे केवल एक ही बात पर गुस्सा आता है कि जब मुझे अस्पताल में भर्ती कराया गया, तो जिन लोगों को मैंने (राज्य की) जिम्मेदारी दी, वे ‘कटप्पा’ बन गए और हमें धोखा दिया।”

चुनाव आयोग के सामने लंबित है मामला

बांद्रा-कुर्ला काम्प्लेक्स के मैदान पर शिंदे ने उद्धव पर पलटवार करते हुए कहा कि, “उन्हें (उद्धव ठाकरे) सीएम की शपथ लेने में शर्म नहीं आई। अगर बालासाहेब ठाकरे जीवित होते तो वे सीएम नहीं बनते, बालासाहेब नारायण राणे को सीएम बनाते।”

शिंदे कि रैली के दौरान बालासाहेब ठाकरे के दूसरे बेटे जयदेव ठाकरे अपना समर्थन दिखाने आए और और उनके साथ मंच साझा किया। सीएम शिंदे को समर्थन देते हुए जयदेव ठाकरे ने कहा था, “एकनाथ शिंदे को अकेला मत छोड़ो। वह किसानों और आम लोगों के लिए काम कर रहे हैं।”

फ़िलहाल असली शिवसेना कौन है। इसका मामला चुनाव आयोग के सामने लंबित है। जून में हुए महाराष्ट्र राजनीतिक संकट से जुड़ी कई याचिकाएँ सुप्रीम कोर्ट में भी अभी लंबित है.

लेटेस्ट खबरें

Acne Remedies: गर्मियों में एक्ने से हो रहें हैं परेशान, तो अपनी स्किन केयर में इन टिप्स को करें शामिल -Indianews
Lok Sabha Election: 8 हेलिकॉप्टर के सहारे कांग्रेस के स्टार प्रचारक, जानें कैसा चल रहा चुनावी प्रचार
Arti Singh ने अपनी हल्दी सेरेमनी की शेयर की झलकियां, ढोल के साथ दुल्हन के घर पहुंचकर दूल्हे राजा ने दिया सरप्राइज -Indianews
Lok Sabha Elections 2024: रिकॉर्ड संख्या में एनडीए को लोगों…, पहले चरण के बाद पीएम मोदी का पहला ट्वीट
Shakun Shastra: सुबह-सुबह दिख जाता है कबूतर? जानिए यह शुभ होता है या अशुभ
LSG vs CSK : चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने रखा 177 रन का लक्ष्य, धोनी ने खेली तूफानी पारी
IPL 2024: कप्तान हार्दिक को नजरअंदाज कर आकाश मधवाल ने रोहित से ली सलाह, रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर में दिलाई जीत-Indianews