दिल्ली पुलिस ने बरामद की हेरोइन की सबसे बड़ी खेप, 22 टन वजन

इंडिया न्यूज़, (Delhi Police Special Cell) : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। स्पेशल सेल ने मुंबई के नवा शेरा पोर्ट पर छापेमारी कर एक कंटेनर को जब्त किया है। जिसमें करोड़ों रुपये की हेरोइन लेपित नद्यपान भरी हुई थी। जब्त नशीले पदार्थों की कीमत 1725 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इसे दिल्ली पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी रिकवरी बताया जा रहा है। मिली खबर के मुताबिक दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुछ दिन पहले दो अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया था। इन दोनों ने नार्को टेरर का खुलासा किया था।

ड्रग की खेप के लिंक नार्को टेरर से जुड़े

इस सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम दो अपराधियों को लेकर मुंबई के नवा शेरा पोर्ट पहुंची और वहां छापेमारी कर एक कंटेनर से 22 टन से ज्यादा हेरोइन में लिपटे नद्यपान जब्त किया। सूत्रों के मुताबिक यह दिल्ली पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी हेरोइन बरामदगी है। जब्त हेरोइन की कीमत करीब 1725 करोड़ रुपये आंकी गई है। स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, इस ड्रग की खेप के लिंक नार्को टेरर से जुड़े हैं।

साल 20-21 में सबसे ज्यादा ड्रग्स पकड़ा

ऑपरेशन को दिल्ली पुलिस के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के नेतृत्व में अंजाम दिया गया। उनकी टीम में एसीपी ललित मोहन नेगी, हृदय भूषण और इंस्पेक्टर विनोद बडोला जैसे तेजतर्रार अफसर शामिल हैं। इस टीम ने साल 20-21 में सबसे ज्यादा ड्रग्स पकड़ा है, जिनमें से ज्यादातर नार्को टेरर के हैं।

खेप को जब्त कर, कंटेनर को दिल्ली ले आई

वही चौंकाने वाली बात यह है कि मुंबई बंदरगाह पर मौजूद हेरोइन-लेपित नद्यपान से भरे कंटेनर की कई बार नारकोटिक्स ब्यूरो और डीआरआई टीम द्वारा जांच की गई। लेकिन वे इस दवा की खेप से अनभिज्ञ रहे। लेकिन दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उस कंटेनर से ही दवा की खेप को जब्त कर लिया और कंटेनर को दिल्ली ले आई। घटना को बेहद संवेदनशील बताया जा रहा है क्योंकि दो दिन पहले अंतरराष्ट्रीय मंच पर अमेरिका में लंबे समय से कैद दुनिया के सबसे बड़े ड्रग माफिया नूरजाही को अफगानिस्तान की जेल से एक अमेरिकी नागरिक की रिहाई के एवज में रिहा किया गया है। .

ये भी पढ़े : झारखंड में सड़क पर जमा पानी में जल सत्याग्रह पर बैठीं कांग्रेस की विधायक

ये भी पढ़े : दिल्ली में फुटपाथ पर सो रहे छह लोगों पर चढ़ाया ट्रक, चार की मौत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news