राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ जारी, हिरासत में लिए सासंद व सीएम सहित कई नेता

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, Delhi News: नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से आज तीसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ शुरू कर दी है। जैसे ही राहुल ईडी मुख्यालय पेशी के लिए पहुंचे, दूसरी तरफ उनसे पूछताछ के विरोध में पार्टी के नेता व कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। प्रदर्शनकारियों में महिला नेता व कार्यकर्ता भी शामिल थे, जिन्हें बाद में हिरासत में ले लिया गया है। ये लोग एआईसीसी कार्यालय के बहार प्रदर्शन कर रहे थे।

हम पर पुलिस बल का इस्तेमाल किया जा रहा, क्या हम आतंकी हैं

धरने पर बैठने वालों में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हैं। अधीर रंजन चौधरी ने कहा केंद्र सरकार अपराधी है। यदि ये अपराधी नहीं होते तो आज लोकतंत्र की धज्जियां नहीं उड़तीं। उन्होंने कहा, प्रशासन से अगर हम कुछ कहते हैं तो कर्मचारी बोलते है कि उन्हें ऊपर से निर्देश दिया गया है। सांसद ने कहा कि कांग्रेस नेता और वर्कर्स के खिलाफ पुलिस बल का इस्तेमाल किया जा रहा है। क्या हम आतंकी हैं। देश में पहले कभी ऐसी बर्बरता नहीं देखी गई।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष से कल लगभग 11 घंटे पूछताछ की

गौरतलब है कि राहुल से सोमवार से ईडी पूछताछ कर रहा है। कल भी उनसे लगभग 11 घंटे पूछताछ की गई थी। सोमवार को ईडी अधिकारियों ने करीब 10 घंटे तक राहुल से पूछताछ की थी। कांग्रेस नेताओं के प्रदर्शनों को देखते हुए पुलिस ने आज सुबह से ही राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा के 15 तुगलक लेन स्थित आवास की घेराबंदी कर दी है।

बीजेपी का आयातित राष्ट्रवाद है : भूपेश बघेल

भूपेश बघेल ने कहा, हम अब अपने कर्मचारियों को एआईसीसी कार्यालय नहीं ला सकते। उन्होंने कहा, हमें बताया गया था कि केवल दो मुख्यमंत्री ही यहां आ सकते हैं। अन्य किसी और को इजाजत नहीं है। छत्तीसगढ़ सीएम ने कहा, राहुल गांधी ऐसी शख्सियत हैं जिन्होंने देश के हर मुद्दे को उठाया है और यही वजह है कि उन्हें परेशान किया जा रहा है। बीजेपी का जो आयातित राष्ट्रवाद है। उसमें यह किया जाता है कि जो भी विरोध में हो उसे दबाने की कोशिश की जाती है, लेकिन ऐसा करने वालों को बहुत महंगा पड़ेगा।

ये भी पढ़ें : राहुल से ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस ने की प्रेस कांफ्रेंस
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Latest news
Related news