झारखण्ड के गढ़वा में दीपक सोनी को कसमुद्दीन ने ज़िंदा जलाने की कोशिश की

गढ़वा के नगर उंटारी क्षेत्र में यह घटना हुए है.

इंडिया न्यूज़ (रांची, deepak soni burn in Garhwa Jharkhand): झारखंड के गढ़वा जिले में हाथापाई के बाद एक अन्य व्यक्ति ने एक युवक को कथित तौर पर पेट्रोल डाल कर आग लगा दिया.

गढ़वा जिले के श्री बंशीधर अनुमंडल अंतर्गत चितविश्राम गांव निवासी दीपक सोनी नाम के युवक को उसी गांव के कसमुद्दीन नाम के एक अन्य युवक ने आग के हवाले कर दिया। यह घटना शुक्रवार शाम करीब सात बजे की है और उक्त घटना में दीपक बुरी तरह झुलस गया.

युवक को उसके परिवार के सदस्य और कुछ युवक अनुमंडलीय अस्पताल ले गए। वहां से डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया। पीड़ित के एक रिश्तेदार ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “उसने (दीपक सोनी) मुझसे कहा कि कसमुद्दीन नाम के एक शख्स ने उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी।”

बीजेपी ने सरकार पर साधा निशाना 

नगर उंटारी थाना गढ़वा के निरीक्षक राजेश कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि हाथापाई के बाद युवक पर पेट्रोल डालकर आग लगाने की जानकारी सामने आई है। मामले की जांच की जा रही है और आरोपी की तलाश की जा रही है.

दीपक प्रकाश का ट्वीट

इस घटना पर राज्य की विपक्षी पार्टी बीजेपी ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने ट्वीट करके लिखा कि “जेएमएम-कांग्रेस के संरक्षण में झारखंड में तुष्टिकरण की आग ने एक अलग रूप धारण कर लिया है,जिसमे एक समुदाय विशेष द्वारा पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया जा रहा है। गढ़वा के नगर उंटारी अंतर्गत कसमुद्दीन अंसारी के द्वारा दीपक सोनी पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है”.

दुमका में भी हुए थी घटना 

इससे  पहले दुमका में 12वी कक्षा की छात्रा को ज़िंदा जलाने का मामला 23 अगस्त को आया था।  इस घटना में
आरोपी शाहरुख़ और नईम अंसारी को गिरफ्तार किया गया था। शाहरुख़ ने अपना प्रस्ताव अस्वीकार करने पर, साथी नईम के साथ मिलकर छात्रा को पेट्रोल डाल कर जला दिया था। 28 अगस्त को पीड़ित लड़की की मौत हो गई थी। इस घटना पर देशभर में आक्रोश देखा गया था.

Latest news
Related news