कांग्रेस-जदयू-आरजेडी की बैठक कल

रविवार को होने वाली बैठक में तीन दलों के बीच मंत्री पदों और मंत्रालयों पर बात होने की संभावना है.

इंडिया न्यूज़ (पटना): आगामी 16 अगस्त को संभावित बिहार के कैबिनेट विस्तार पर चर्चा के लिए, कांग्रेस-जदयू-आरजेडी की साझा बैठक रविवार को होगी.

इस बैठक की जानकारी देते हुए कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने बताया की “कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी ने शुक्रवार को तेजस्वी यादव और लालू यादव से बात की थी। हाल में हुए राजनैतिक बदलाव पर चर्चा के लिए हमारी बैठक रविवार को नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के साथ होगी”

बिहार में नव गठित नीतीश-तेजस्वी सरकार को 24 अगस्त को विधानसभा में बहुमत हासिल करना है। इस से पहले 16 तारीख को कैबिनेट का विस्तार होना है। रविवार को होने वाली बैठक में तीन दलों के बीच मंत्री पदों और मंत्रालयों पर बात होने की संभावना है। सूत्रों के मुताभिक जो मंत्रालय पहले जदयू के पास थे वह उसके पास ही रहेंगे, वही जो मंत्रालय भाजपा के पास थे, वह राजद और कांग्रेस के बीच बांटा जाएगा.

10 अगस्त को नीतीश कुमार ने भाजपा से गठबंधन तोड़ते हुए आरजेडी के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया था। नीतीश कुमार ने राज्यपाल को 164 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा था, जिसमें कुल सात पार्टियों के विधायक शामिल थे.

वर्त्तमान में बिहार विधानसभा में 242 विधायक है। इसमें भाजपा के 77, आरजेडी के 75, जदयू के 45, कांग्रेस के 19,  वामपंथी दलों के 16, हम के 4, वीआईपी-एआईएमआईएम के एक और एक निर्दलय विधायक है.

Latest news
Related news