महंगाई, बेरोजगारी व ईडी की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस का संसद से सड़क तक संग्राम

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस आज संसद से सड़क तक सग्राम कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी सहित विपक्ष के लगभग सभी सांसद आज संसद में काले कपड़े पहनकर पहुंचे और उन्होंने कई नेताओं पर जारी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई को गलत करार दिया। देश के अन्य राज्यों में भी कांग्रेस उक्त मुद्दों पर प्रदर्शन कर रही है। बता दें कि ईडी नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया व राहुल से भी पूछताछ कर चुका है। संसद का आज 15वां दिन है और विपक्षियों ने दोनों सदनों में आज भी हंगामा किया। जिसके चलते लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी है।

कानून का सम्मान करना ही होगा : एम वेंकैया नायडू

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने विपक्ष को साफ संदेश देते हुए कहा कि सभी को कानून का सम्मान करना ही होगा। कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा ईडी के समन के विरोध को लेकर उन्होंने कहा, सत्र चल रहा हो अथवा नहीं चल रहा हो, हम सभी का कर्तव्य कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करना है। दरअसल, ईडी ने खड़गे को समन भेजा था और कल सत्र के बीच से खड़गे ईडी के समक्ष पेश होने के लिए आईटीओ के पास हेराल्ड हाउस पहुंचे थे।

काला कुर्ता और काली पगड़ी पहनकर राज्यसभा पहुंचे खड़गे

Congress Protest
महंगाई, बेरोजगारी व ईडी की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस का संसद से सड़क तक संग्राम

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे महंगाई व बेरोजगारी के विरोध में अलग ही अंदाज में आज संसद पहुंचे। काले कुर्ते के साथ ही वह काली पगड़ी पहनकर राज्यसभा पहुंचे। बता दें कि कांग्रेस के सांसदों ने संसद से राष्ट्रपति भवन तक ‘चलो राष्ट्रपति भवन’ मार्च निकालने का पहले ही फैसला किया था। पार्टी नेताओं ने प्रदर्शन के दौरान कहा, केंद्र सरकार के इशारों पर ईडी विपक्ष की आवाज दबाने का काम कर रही है। पार्टी ने राज्यसभा और लोकसभा सांसदों द्वारा संसद से राष्ट्रपति भवन तक ‘चलो राष्ट्रपति भवन’ मार्च निकालने का फैसला किया है। पार्टी कार्यकर्ता राष्ट्रपति भवन के साथ ही प्रधानमंत्री आवास तक प्रदर्शन करेंगे।

राहुल गांधी को हिरासत में लिया

कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसी के साथ राष्ट्रपति भवन की तरफ जा रहे विपक्षी पार्टी के सांसदों को भी पुलिस ने आगे बढ़ने से रोक दिया। एआईसीसी हेडक्वार्टर में भी बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता जमा हुए थे। राहुल गांधी ने प्रेसवार्ता कर बीजेपी पर निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने कहा, मुद्रास्फीति सीमा से अधिक बढ़ गई है। इसके लिए सरकार को कुछ करना होगा। इसलिए हम लड़ रहे हैं।

जानिए किसने क्या कहा

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, देश की जनता के साथ जो बेइंसाफी हो रही है, उसकी खातिर हम लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, ये लड़ाई लंबी है और हम लड़ते रहेंगे। पार्टी के सांसद राजीव शुक्ला ने कहा, हमने राष्ट्रपति भवन जाने का प्लान बनाया था, लेकिन पुलिस ने धारा 144 का हवाला देकर हमें रोक दिया है। उन्होंने कहा, हम जनता को बेरोजागारी और महंगाई से राहत दिलाकर रहेंगे, चाहे गिरफ्तारियां देनीं पड़ें। पी चिदंबरम ने कहा, एक राजनीतिक दल और निर्वाचित प्रतिनिधियों के रूप में हम लोगों के बोझ और भय की शिकायतों को आवाज देने के लिए बाध्य हैं और हम यही कर रहे हैं। महंगाई सभी को प्रभावित करती है।

असम व तेलंगाना में भी प्रदर्शन, प्रह्लाद जोशी ने राहुल को नकली गांधी बताया

कांग्रेस के देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन के तहत पार्टी के सांसद व कार्यकर्ता तेलंगाना और असम में भी प्रदर्शन कर रहे हैं। बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ हैदराबाद में विरोध प्रदर्शन किया। वहीं असम के गुवाहाटी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई व बेरोजगारी का विरोध करते हुए राजभवन का कूच किया। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, वह महात्मा गांधी के वंशज नहीं हैं। उन्होंने कहा, राहुल एक एक ‘नकली’ गांधी हैं इसलिए उनकी विचारधारा भी नकली है।

ये भी पढ़े : कुरुक्षेत्र में धमाके की साजिश में हरविंदर सिंह रिंदा का नाम, कल मिले थे विस्फोटक

ये भी पढ़े : पुलवामा में आतंकी हमले में बिहार के एक मजदूर की मौत, 2 घायल

ये भी पढ़े : देश की राजधानी दिल्ली में अगले 3 दिन, मुंबई में लगातार भारी बारिश का अनुमान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news