कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश के मोरटक्का गांव से शुरू हुई

इंडिया न्यूज़ (भोपाल, Congress bharat jodo resume from Mortakka village in Madhya pradesh): कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को मध्य प्रदेश के मोरटक्का गांव से शुरू हुई। पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपने पति रॉबर्ट वाड्रा के साथ पार्टी सांसद राहुल गांधी और अन्य लोगों के साथ यात्रा में शामिल हुईं।

इससे पहले 24 नवंबर को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा पहली बार राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे। यात्रा में उनके बेटे रेहान वाड्रा भी शामिल हुए।

कांग्रेस ने प्रियंका के भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पर एक ट्वीट किया था, ‘कदम मजबूत होंगे, जब हम साथ चलेंगे’।

कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा अपने 3,570 किलोमीटर के मार्च में 2,355 किलोमीटर की और दूरी तय करेगी। यह अगले साल कश्मीर में खत्म होगी। कांग्रेस ने पहले एक बयान में दावा किया था कि यह भारत के इतिहास में किसी भी भारतीय राजनेता द्वारा पैदल मार्च का सबसे लंबा मार्च है।

इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था और यात्रा को आगामी चुनावी लड़ाई के लिए पार्टी रैंक और फाइल को एकजुट करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

Latest news
Related news