होम / केंद्र सरकार की राज्यों को सलाह, कहा-कोरोना से बचने के लिए स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रमों में भीड़भाड़ से बचें

केंद्र सरकार की राज्यों को सलाह, कहा-कोरोना से बचने के लिए स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रमों में भीड़भाड़ से बचें

Naresh Kumar • LAST UPDATED : August 12, 2022, 6:06 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। Central Govt’s Advice To States : देश भर में एक बार फिर से कोरोना के केसों में वृद्धि होने लगी है। हालात ज्यादा खराब न हों इसलिए केंद्र सरकार ने राज्यों को स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रमों में भीड़ से बचने की सलाह दी है। केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से कहा है कि वे स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों के दौरान भारी भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों से बचें।

इसके अलावा सरकार ने लोगों से भी अपील की है कि वे मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और नियमित तौर पर हाथों को सैनिटाइज करते रहें ताकि संक्रमण से बचा जा सके।

मास्क हुआ अनिवार्य, न पहनने पर 500 रुपये जुर्माना

अपको बता दें कि दोबारा से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने दिल्ली समेत कई राज्यों में कोरोना से बचाव के लिए कुछ पाबंदियां भी लगा दी हैं। जिसके चलते इसी सप्ताह दिल्ली सरकार की ओर से ऐलान किया गया था कि अब मास्क पहनना फिर से अनिवार्य होगा और ऐसा न करने पर 500 रुपये जुर्माना भी भरना होगा। हालांकि इस नियम से कार में सफर करने वालों को छूट दी गई है।

24 घंटों में देश में मिले 16,561 नए केस

शुक्रवार सुबह तक पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16,561 नए केस दर्ज किए गए और फिलहाल देश में संक्रमण दर 5.44 प्रतिशत हो गई है। जिन राज्यों में कोरोना के केस ज्यादा मिल रहे हैं, उनमें दिल्ली, केरल और महाराष्ट्र जैसे राज्य शामिल हैं। खासतौर पर दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में कोरोना के केसों में इजाफा देखने को मिल रहा है।

एक दिन पहले दिल्ली में मिले थे 2726 नए केस

आपको बता दें कि एक दिन पहले गुरुवार को एक दिन में दिल्ली में कोरोना के 2726 नए केस मिले थे। यह आंकड़ा बीते 7 महीनों में सबसे ज्यादा था। इसके अलावा कोरोना संक्रमण के चलते राजधानी में 6 लोगों की मौत भी हुई है। केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि कुछ स्थानों पर कोरोना के केसो में तेजी देखी गई है।

हर कोई कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें

ऐसे में राज्य यह सुनिश्चित करें कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में ज्यादा भीड़ की मौजूदगी न रहे। इसके अलावा हर कोई कोरोना प्रोटोकॉल का पालन भी करे ताकि संक्रमण से बचाव हो सके।

ये भी पढ़ें : ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर से मतदान की याचिका खारिज

ये भी पढ़ें : ढाई महीने बाद आया आईपीओ, सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी में निवेश करें या नहीं

ये भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में पुलिस और सीआरपीएफ की टीम पर आतंकी हमला, 8 घंटे में दूसरी वारदात, एक पुलिसकर्मी घायल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें