होम / बिहार में बहुमत परीक्षण से पहले आरजेडी नेताओं के ठिकानों पर सीबीआई, ईडी के छापे

बिहार में बहुमत परीक्षण से पहले आरजेडी नेताओं के ठिकानों पर सीबीआई, ईडी के छापे

Vir Singh • LAST UPDATED : August 24, 2022, 10:42 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (CBI-ED Raids On RJD Leaders) : सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज बिहार और झारखंड में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बिहार की राजधानी पटना में जमीन के बदले रेलवे में रोजगार घोटाले से जुड़े मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई आरजेडी के राज्यसभा सांसद अशफाक करीम और सांसद फैयाद अहमद के अलावा पूर्व एमएलसी सुबोध राय और मौजूदा पार्टी एमएलसी सुनील सिंह के आवास पर छापेमारी की कार्रवाई कर रही है।

छापे बदले की कार्रवाई : आरजेडी एमएलसी सुनील

सीबीआई की टीम आज सुबह आज बजे आरजेडी आरजेडी के नेताओं के आवास पर पहुंची। छापे की कार्रवाई को सुनील सिंह व और उनकी पत्नी ने बदले की कार्रवाई बताया है। सुनील ने कहा, मुझे बाहर कर दिया है और मेरे घर में सीबीआई की टीम घुसकर छापेमारी कर रही है।

हम टिकाऊ हैं, बिकाऊ नहीं : आरजेडी

आरजेडी ने कहा कि बिहार में बहुमत परीक्षण से पहले केंद्र सरकार के इशारे पर जानबूझकर छापे की कार्रवाई करवा की जा रही है। पार्टी नेताओं ने कहा, हम बिहारी हैं और टिकाऊ हैं, बिकाऊ नहीं। छापे के चलते सुनील सिंह के घर पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि बिहार विधानसभा में आज ही बहुमत परीक्षण है और बीजेपी ने डराने के लिए आज का दिन चुना है। उन्होंने कहा, आप राजनीतिक रूप से लड़ाई नहीं लड़ सकते हैं। यह सीबीआई, ईडी की नहीं बीजेपी की रेड है।

झारखंड में अवैध खनन के सिलसिले में दबिश

झारखंड में अवैध खनन के सिलसिले में केंद्रीय जांच एजेंसियां छापेमारी कर रही हैं। राजधानी रांची के अलावा देश की राजधानी दिल्ली व तमिलनाडु सहित करीब 20 जगहों पर ईडी अवैध खनन को लेकर छापे की कार्रवाई कर रही है। रांची में ईडी व सीबीआई ने प्रेम प्रकाश नाम के शख्स के आवास पर दबिश दी है। जानकारी के अनुसार प्रेम प्रकाश के राजनेताओं के साथ खासे संबंध हैं। राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और अन्य लोगों से भी इस संबंध में अधिकारियों ने पूछताछ की है। पूछताछ के बाए जांच एजेंसियों ने दोबारा छापेमारी की है।

पिछले महीने गिरफ्तार हो चुके हैं सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि

गौरतलब है कि पिछले महीने ईडी ने पंकज मिश्रा को गिरफ्तार किया था। 19 जुलाई को हुई गिरफ्तारी के बाद रांची की एक विशेष पीएमएलए अदालत ने उन्हें एक अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेजा था। गौरतलब है कि ईडी इस केस में 0 बैंक खातों से करोड़ों रुपए की नगदी और अवैध संचालित स्टोन क्रशर को जब्त कर चुकी है।

ये भी पढ़े : आज इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, मध्यप्रदेश के कई इलाके जलमग्न

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT