पंजाब: पाकिस्तानी ड्रोन से हथियार और ड्रग्स बरामद

इंडिया न्यूज़ (चंडीगढ़, BSF recovers 7.5 kg heroin, arms, ammunition from Pakistan drone): सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक बार फिर संदिग्ध हेरोइन, हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी के साथ शनिवार की सुबह देश विरोधी तत्वों द्वारा तस्करी के नापाक प्रयास को नाकाम कर दिया। पंजाब के फाजिल्का जिले के चूड़ीवाला चुस्ती गांव के पास के इलाके में पाकिस्तान की तरफ से घुसे ड्रोन के जरिए तस्करी की जा रही थी।

बीएसएफ के अनुसार, उन्होंने तीन 3 पैकेट बरामद किए, जिसमें 7.5 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन, एक पिस्तौल, दो मैगजीन और 9 एमएम गोला बारूद के 50 राउंड थे। सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने चुरीवाला चुस्ती गांव के पास इलाके में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में संदिग्ध उड़ने वाली वस्तु या ड्रोन के घुसने की आवाज सुनी।

सैनिकों ने संदिग्ध उड़ती हुई वस्तु को गोली मारकर रोकने की कोशिश की। पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई और पुलिस और संबंधित सहयोगी एजेंसियों को सूचित कर दिया गया।आगे बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन की आवाज का पीछा किया और गांव के पास एक कृषि क्षेत्र में पहुंचे, जहां ड्रोन की दिशा में बीएसएफ के जवानों ने फिर से फायरिंग की।

तीन-चार संदिग्ध लोग भी देखे गए

इस बीच, सुरक्षा बलों ने चुरीवाला चुस्ती के पास के इलाके में तीन-चार संदिग्ध व्यक्तियों की आवाजाही देखी। सैनिकों ने उन्हें चुनौती दी और बदमाशों के संदिग्ध मूवमेंट की दिशा में गोलीबारी की। हालांकि वे मौके से भागने में सफल रहे।

बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने एक ट्वीट में कहा “03/12/2022 को सुबह 00:05 बजे, बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर के सतर्क बीएसएफ जवानों ने ड्रोन की आवाज सुनी/पीछा किया और ग्राम-चूरीवाला चुस्ती, जिला-फाजिल्का तक पहुंच गए। बीएसएफ के जवानों ने 4 एएनई को देखा, जिन्हें चुनौती दी गई/गोलीबारी की गई, लेकिन वे भागने में सफल रहे। ड्रोन ने भी ऊंचाई हासिल की और पाकिस्तान की तरफ लौट आया।”

इसके अलावा, शुरुआती तलाशी के दौरान, बीएसएफ पार्टी ने पीले चिपकने वाले टेप से लिपटे 3 बड़े पैकेट बरामद किए। इन तीनों पैकेट को खोलने पर प्रतिबंधित सामान बरामद हुआ।

पंजाब पुलिस ने बीएसएफ के साथ एक संयुक्त अभियान में पिछले एक सप्ताह में तीन सीमा पार ड्रोन को मार गिराया और 12 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है।

Latest news
Related news