Breaking: आम आदमी पार्टी ने हरियाणा इकाई को किया भंग, नए पदाधिकारीयों की जल्द होगी नियुक्ति

हरियाणा (Assembly elections are to be held in Haryana next year) : आम आदमी पार्टी के पंजाब में जीत के बाद केजरीवाल की नजर अब पड़ोसी राज्य हरियाणा पर है।

क्या है पूरी खबर ?

आम आदमी पार्टी ने बुधवार को आम आदमी पार्टी हरियाणा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट के माध्यम से घोषणा कर तत्काल प्रभाव से अपनी हरियाणा इकाई को भंग कर दिया है। पार्टी ने फिलहाल हरियाणा इकाई के भंग करने का काई कारण नहीं बताया है। हालांकि ट्वीट में जल्द ही नए पादाधिकारियों की घोषणा करने की बात कही गई है। केजरीवाल का यह कदम संगठन को हिला देने वाला है। आपको बता दें कि अगले साल हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने हैं।

अब हरियाणा पर केजरीवाल की नजर

आम आदमी पार्टी के पंजाब में जीत के बाद केजरीवाल की नजर अब पड़ोसी राज्य हरियाणा पर है। इससे पहले केजरीवाल ने गुजरात चुनाव में बड़े पैमाने पर प्रचार, रोड शो, रौली और जनसभाएं कि थी। पार्टी को गुजरात में जीत तो नहीं मिल पाई लेकिन गुजरात से पांच विधायक के जीतते ही आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी बन गयी थी। पिछले साल अप्रैल में, कांग्रेस के पूर्व हरियाणा प्रमुख अशोक तंवर ने केजरीवाल की मौजूदगी में  दिल्ली में आप में शामिल हुए थे। उनके नक्शेकदम पर चलते हुए हरियाणा कांग्रेस के पूर्व नेता निर्मल सिंह और उनकी बेटी चित्रा भी आम आदमी पार्टी में शामिल हुई थी। हिमाचल विधानसभा चुनाव में भी पार्टी ने प्रचार किया था हालांकि जमीनी स्तर पर इसका असर नहीं हुआ। चुनाव के नतीजों में यह साफ दिखाई दे रहा था।

 

 

Latest news
Related news