होम / पुणे-दिल्ली स्पाइसजेट में बम की धमकी फर्जी: स्पाइसजेट प्रवक्ता

पुणे-दिल्ली स्पाइसजेट में बम की धमकी फर्जी: स्पाइसजेट प्रवक्ता

Roshan Kumar • LAST UPDATED : January 13, 2023, 1:04 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, Bomb threat on Delhi-Pune SpiceJet flight is “hoax”): पुणे जाने वाली दिल्ली स्पाइसजेट की उड़ान पर बम की धमकी को एयरलाइंस द्वारा शुक्रवार को “धोखाधड़ी” करार दिया गया।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा कि “जब कॉल आया तब फ्लाइट ने उड़ान नहीं भरी थी और विमान को आइसोलेशन बे में ले जाया गया था।”

कुछ संदिग्ध नही मिला

12 जनवरी को, स्पाइसजेट आरक्षण कार्यालय में उड़ान एसजी 8938 (दिल्ली-पुणे) संचालित करने के लिए निर्धारित विमान में एक बम के बारे में एक कॉल प्राप्त हुई। उड़ान के लिए बोर्डिंग तब शुरू नहीं हुई थी। विमान को एक आइसोलेशन बे में ले जाया गया था। गहन निरीक्षण करने पर सुरक्षा अधिकारियों को वहां कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

प्रवक्ता ने कहा “सुरक्षा अधिकारियों ने पूरी तरह से इसका निरीक्षण किया और कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया। बाद में कॉल को झूठा पाया गया।”

10 जनवरी को करना पड़ा था इंतज़ार

इससे पहले 10 जनवरी को बेंगलुरु जाने वाली स्पाइसजेट एयरलाइन के यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट के एयरोब्रिज पर एक घंटे से ज्यादा इंतजार करना पड़ा था। हालांकि, एयरलाइन ने अपने बयान में कहा कि देरी मौसम की गड़बड़ी के कारण हुई, जिसके कारण आने वाले चालक दल ने अपनी ड्यूटी समय सीमा को पार कर लिया।

इसके अलावा, एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली हवाई अड्डे पर बोइंग विमान के लिए टर्नअराउंड समय औसतन 40-45 मिनट है, जबकि इस विशेष उड़ान पर टर्नअराउंड समय औसत टर्नअराउंड समय से लगभग 20 मिनट अधिक था।

प्रवक्ता ने कहा, “चूंकि यात्रियों ने सुरक्षा जांच पूरी कर ली थी, इसलिए उनसे एयरोब्रिज पर इंतजार करने का अनुरोध किया गया था। उक्त उड़ान के सभी यात्रियों को सर्विस रिकवरी वाउचर प्रदान किए गए थे।”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT