होम / बीजेपी का "मिशन गुजरात" शुरू, मोदी-शाह के ताबड़तोड़ कार्यक्रम

बीजेपी का "मिशन गुजरात" शुरू, मोदी-शाह के ताबड़तोड़ कार्यक्रम

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 26, 2022, 4:26 pm IST

इंडिया न्यूज़ (गांधीनगर, BJP mission gujarat): साल के अंत में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का गृहराज्य है, पीएम मोदी खुद 13 साल तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे है। गुजरात में होने वाले हर चुनाव को प्रधानमंत्री और गृहमंत्री बहुत गंभीरता से लेते है। आने वाले समय में जिस पैमाने पर प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह गुजरात का दौरा करने वाले है, इसे देख कर लगता है कि बीजेपी ने अपना “मिशन गुजरात” शुरू कर दिया है.

प्रधानमंत्री का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सूरत में हीरा कारोबारियों के लिए शुरू की गई डायमंड रिसर्च एंड मर्केंटाइल सिटी परियोजना के फेज 1 का उद्घाटन करेंगे। यह परियोजना 103.40 करोड़ रुपये की लागत से बनी है.

प्रधानमंत्री 29 सितंबर को भावनगर में दुनिया के पहले सीएनजी टर्मिनल का शिलान्यास करेंगे। यह सीएनजी पोर्ट 4 हजार 24 करोड़ कि लागत से बनाया जाएगा जो स्वच्छ ऊर्जा से ऊर्जा की मांग को पूरा करेगा। इसे बनाने का समझौता साल 2019 के वाइब्रेंट-गुजरात समिट में गुजरात सरकार ने किया था.

प्रधानमंत्री भावनगर में क्षेत्रीय विज्ञान केंद्र का भी उद्घाटन करेंगे, यह केंद्र 20 एकड़ इलाके में फैला हुआ है और इसे बनाने कि लगात 100 करोड़ रुपये आई है। इस दौरान एपीपीएल का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री कि तरफ से किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी सरदार सरोवर योजना में खारीकट-फतेहवाड़ी नहर सिंचित क्षेत्र को शामिल करने के लिए धन्यवाद कार्यक्रम में भी शामिल होंगे.

30 सितंबर के दिन, प्रधानमंत्री अहमदाबाद में होंगे यहाँ वह मुंबई-अहमदाबाद वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। यह भारत में अब तक कि सबसे तेज चलने वाली ट्रेन होगी जिसकी अधिकतम रफ़्तार 180 किलोमीटर प्रतिघंटे है। प्रधानमंत्री के अहमदाबाद मेट्रो के फेज 1 का उद्घाटन करेंगे। वह मां अंबा के दर्शन के लिए अंबाजी भी जाएंगे। दो दिनों के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री सात कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

अमित शाह का कार्यक्रम

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी दो दिनों के गुजरात दौरे पर जा रहे है। गृहमंत्री 26 और 27 सितंबर को गुजरात में अलग-अलग विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे। अमित शाह अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के दौरान 13 कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। वह 26 तारीख को 6 और 27 को 7 कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

26 सितंबर को अमित शाह गांधीनगर में विरोचनानगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन करेंगे। गांधीनगर अमित शाह का संसदीय छेत्र भी है। वह अहमदाबाद के बावला में नलकांठा किसानों की बैठक में शामिल होंगे.

अमित शाह,अहमदाबाद म्युनिसिपल कोर्पोरेशन द्वारा निर्मित दक्षिण पश्चिम क्षेत्र कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। वह आर्थिक पिछड़ा वर्ग (EWS) के लिए बने 2140 घर और शकरी झील के नवीनीकरण कार्य का भी उद्घाटन करेंगे। 27 सितंबर को वह गांधीनगर के कलोल में गुजरात कि कामदार बीमा योजना के अत्याधुनिक 150 बिस्तरों वाले अस्पताल का उद्घाटन करेंगे.

लेटेस्ट खबरें