होम / बिहार में महेंदरनाथ मंदिर में भीड़ के कारण हुआ हादसा, तीन की मौत

बिहार में महेंदरनाथ मंदिर में भीड़ के कारण हुआ हादसा, तीन की मौत

Mohit Saini • LAST UPDATED : July 18, 2022, 2:00 pm IST

इंडिया न्यूज़, Bihar Violence News : बिहार में बाबा महेंदरनाथ मंदिर में काफी संख्या में श्रद्धालु आज सोमवार को दर्शन करने पहुंचे। बतादें कि यह मंदिर बिहार के सिवान के सिसवन प्रखंड स्थित में स्थित है। इस दौरान पहले ही दिन ज्यादा संख्या में श्रद्धालु जलाभिषेक करने के लिए मंदिर पहुंचे थे जिसके चलते मंदिर में क़तर में लगे भगतों में भगदड़ मच गई। जिस कारण कई लोग घायल हो गए और तीन लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार इसमें दो महिलाऐं और एक पुरुष शामिल है। कहा जा रहा है कि क़तर में भगदड़ होने के कारण तीन लोग भीड़ में निचे दब गए जिसे उनकी मौत हो गई।

इनके रूप हुई मृतकों की पहचान

इन मृतकों की पहचान में से एक मुफस्सिल थाना क्षेत्र में पड़ते भंटापोखर गांव की है वह दिलीप बैठा की पत्नी सोहागमती देवी कही जा रही है। दूसरे मृतक की पहचान लीलावती देवी कही जा रही है। जबकि तीसरे मरने वाले व्यक्ति की पहचान देवरिया जिले के सुंदरपुर गांव के निकेश के रूप में हुई है।

पहले भी बताया गया है कि जलाभिषेक के दौरान मंदिर में हादसा हुआ और चारो तरफ भगदड़ मच गई यह हादसा पहले ही दिन सोमवार को हुआ जिसमें कई लोग घायल हो गए। घायल लोगों में शिव कुमारी देवी पति जनक देवी भगत घर शाहबाजपुर थाना हुसैनगंज इनके अलावा भी कई लोग शामिल है। इन्हें इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

स्थानीय लोगों ने बताया आखों देखा हाल

वह मौजूद स्थानीय लोगों का कहना है कि यह बाबा महेंदरनाथ मंदिर काफी प्रसिद्ध है और यहां श्रद्धालु दूर-दूर से दर्शन के लिए भरी संख्या में आते है। पहली सोमवार को भी काफी संख्या में भगत पहुंचे थे और ज्यादा भीड़ होने के कारण लोगों की कतार टूट गई जिस कारण भगदड़ मच गई और तीन लोग भीड़ के कारण निचे दब गए जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। इस बात की सुचना जैसे ही पुलिस को मिली तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में किया। जानकारी के अनुसार अब मंदिर की स्थिति सामन्य है।

 

ये भी पढ़े : मध्य प्रदेश के सिंगरौली में आप का पहला मेयर बना, आप की रानी ने भाजपा के विश्वकर्मा को दी मात

Tags:

लेटेस्ट खबरें