होम / मोरबी हादसे में बड़ा अपडेट, मालिक जयसुख पटेल के खिलाफ वारंट जारी

मोरबी हादसे में बड़ा अपडेट, मालिक जयसुख पटेल के खिलाफ वारंट जारी

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : January 22, 2023, 5:47 pm IST

Gujarat Morbi bridge accident update : पिछले साल गुजरात के मोरबी में हुए ब्रिज हादसे ने सबको हैरान कर दिया था। अब इस मामले में एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। बता दें इस मामले में मामले में ओरेवा कंपनी के मालिक जयसुख पटेल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। साथ ही साथ पुलिस नें अपने चार्जशीट में पटेल को आरोपी बताया है, हालांकि चार्जशीट को अभी तक कोर्ट में जमा नहीं किया गया है। बता दें पुलिस ने जयसुख पटेल के लिए लुकआउट सर्कुलर भी जारी किर दिया है। जिसके बाद ये अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है। बता दें, पटले ने दो दिन पहले ही आग्रिम जमानत के लिए यााचिका दायर की थी।

हादसेे में 135 लोगों की गई थी जान 

गौरतलब है गुजरात के मोरबी में मच्छु नदी पर बना हैंगिंग ब्रिज टूटने से 135 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे के वक्त इस पर 300-400 लोग मौजूद थे। बड़ी बात ये है कि इस ब्रिज को हादसे से 5 दिन पहले 7 महीने की मरम्मत के बाद  खोला गया था। चौकाने वाली बात ये है कि खोलने से पहले फिटनेस सर्टिफिकेट भी नहीं लिया गया था। इस ब्रिज के रखरखाव का ठेका ओरेवा कंपनी के पास ही था। जिसके बाद कंपनी और उसके मालिक के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था।

घायलों के लिए 50,000 रुपये का मुआवजा

इस हादसे को लेकर गुजरात हाई कोर्ट द्वारा लगातार सुनवाई की जा रही है. पिछली सुनवाई में पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने पर जोर दिया गया था । कोर्ट का कहना था कि घायलों के लिए 50,000 रुपये का मुआवजा भी कम है। बाता दें हादसे में पीड़ित परिवारों को अभी तक न्याय नहीं मिल पाया है। हादसे की जांच के लिए कई कमेटियां बनाई गईं। कई लोगों पर आरोप भी लगे, जिसके बाद गुजरात हाईकोर्ट ने इस मामले पर स्वत: संज्ञान लेकर ओरेवा कंपनी के मालिक जयसुख पटेल को नोटिस जारी किया था।

ये भी पढ़ें – Bharat Jodo Yatra: एक दिन के ब्रेक के बाद जम्मू-कश्मीर के कठुआ में कड़ी सुरक्षा के बीच आज फिर से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Xi Jinping warns Blinken: ‘हम पार्टनर बनना चाहते हैं…’, चीन ने अमेरिका को दी चेतावनी- Indianews
Israel Hamas War: ‘हमास लड़ाका करना चाहता था शादी और बच्चे…’, इसरायली महिला बंधक ने सुनाई आपबीती -India News
Arif Naseem Khan: कांग्रेस नेता ने पार्टी के प्रचार करने से किया इनकार,कांग्रेस अध्यक्ष को लिखा पत्र- Indianews
US India Relations: ‘आपके बच्चे हैं हमारे बच्चे’, अमेरिकी राजदूत ने दिया भारतीय माता-पिता को आश्वासन – India News
KKR vs PBKS: कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को दिया 262 रन का टारगेट-Indianews
Board Exam 2025: साल में दो बार होगा बोर्ड एक्जाम! शिक्षा मंत्रालय ने की घोषणा
तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम एक्टर Gurucharan Singh 4 दिनों से हैं लापता, पिता ने कराई शिकायत दर्ज -Indianews
ADVERTISEMENT