होम / भारत जोड़ो यात्रा : 18वें दिन की यात्रा केरल के त्रिशूर से शुरू

भारत जोड़ो यात्रा : 18वें दिन की यात्रा केरल के त्रिशूर से शुरू

Mohit Saini • LAST UPDATED : September 25, 2022, 12:14 pm IST

इंडिया न्यूज़, (Bharat Jodo Yatra) : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ रविवार को केरल के त्रिशूर में 18 वें दिन ‘भारत जोड़ो यात्रा’ फिर से शुरू की। यात्रा त्रिशूर जिले के पट्टुरायक्कल जंक्शन से सुबह 6.30 बजे शुरू हुई। यात्रा शाम 4 बजे वडक्कमचेरी बस स्टॉप से ​​फिर से शुरू होगी। यात्रा 7 बजे वेट्टीकट्टीरी में समाप्त होगी और ज्योति इंजीनियरिंग कॉलेज, चेरुथुरुथी, त्रिशूर जिले में रुकेगी।

शनिवार को केरल के पेरम्बरा जंक्शन से हुई थी शरू

इससे पहले शनिवार को, कांग्रेस ने केरल के त्रिशूर जिले के पेरम्बरा जंक्शन से एक दिन के ब्रेक के बाद अपनी भारत जोड़ी यात्रा फिर से शुरू की। कल, त्रिशूर के कार्यकर्ता और लोग बड़ी संख्या में राहुल गांधी और सभी पदयात्रियों का समर्थन करने के लिए सामने आए क्योंकि भारत जोड़ी यात्रा एक ब्रेक के बाद फिर से शुरू हुई।

यात्रा प्रतिदिन 25 किमी की दूरी तय करेगी

कन्याकुमारी से कश्मीर तक का 3,500 किलोमीटर का मार्च 150 दिनों में पूरा होगा और 12 राज्यों को कवर करेगा। केरल से यात्रा अगले 18 दिनों के लिए राज्य से गुजरेगी, 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचेगी। यह उत्तर की ओर बढ़ने से पहले 21 दिनों के लिए कर्नाटक में होगी।

पदयात्रा (मार्च) प्रतिदिन 25 किमी की दूरी तय करेगी। राहुल गांधी ने कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा की भावना भारतीयों को धर्म समुदाय के बावजूद एक साथ लाना है और उन्हें याद दिलाना है कि यह एक देश है और यह सफल होगा यदि हम एक साथ खड़े हों और एक-दूसरे के प्रति सम्मानजनक हों।

कदम दर कदम हम अपने लक्ष्य तक पहुंचेंगे : कांग्रेस

इस बीच कांग्रेस द्वारा ट्विटर पर आरएसएस शॉर्ट्स की जलती हुई जोड़ो की तस्वीर पोस्ट करने के बाद राजनीतिक विवाद छिड़ गया। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कहा कि यह तस्वीर दर्शाती है कि कांग्रेस ने अतीत में जो आग लगाई है, उसने देश में उसके राजनीतिक भाग्य को जला दिया है। इससे पहले सोमवार को कांग्रेस ने जलती हुई ‘खाखी’ शॉर्ट्स की एक तस्वीर ट्वीट की और लिखा, “देश को नफरत की बेड़ियों से मुक्त करने और भाजपा-आरएसएस द्वारा किए गए नुकसान की भरपाई करने के लिए कदम दर कदम हम अपने लक्ष्य तक पहुंचेंगे।

यात्रा में पदयात्रा, रैलियां और जनसभाएं शामिल

कांग्रेस के अनुसार, भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र की विभाजनकारी राजनीति का मुकाबला करने और देश के लोगों को आर्थिक असमानताओं, सामाजिक ध्रुवीकरण और राजनीतिक केंद्रीकरण के खतरों के प्रति जागरूक करने के लिए ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आयोजित की जा रही है।

ये भी पढ़ें : पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 5,383 नए मामले

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का बड़ा दावा, विरासत कर कानून खत्म करने के लिए राजीव गांधी को ठहराया जिम्मेदार
Shruti Haasan और उनके बॉयफ्रेंड शांतनु हजारिका का हुआ ब्रेकअप! सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर डिलीट की तस्वीरें -Indianews
Tripura: प्रद्योत किशोर ने कांग्रेस के आरोपों पर किया पलटवार, कहा-सब्र का टूटा बांध-Indianews
Summer Diet: गर्मियों में अपनी डाइट में ये करें शामिल, इनके सेवन से बचें -Indianews
IPL 2024: DC vs GT मैच में ऐसी हरकत कर रहे थे ऋषभ पंत, अक्षर पटेल ने किया बड़ा खुलासा
Amitabh Bachchan को भारी भीड़ से बचाते नजर आए Abhishek Bachchan, प्रोटेक्टिव बेटे की कार में बैठाने में की मदद -Indianews
Lok Sabha Election: घोषणापत्र में एनसीपी-एससीपी ने इन मुद्दों पर खेला दाव, अग्निपथ को को लेकर किया ये बड़ा दावा
ADVERTISEMENT