बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: ईडी ने 48.22 करोड़ रुपये किए कुर्क

इंडिया न्यूज़, कोलकाता: (Bengal Teacher Recruitment Scam) : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 48.22 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है, जिसमें 40.33 करोड़ रुपये मूल्य की 40 अचल संपत्तियां और 35 बैंक खातों में शिक्षक भर्ती में 7.89 करोड़ रुपये की शेष राशि शामिल है। वहीं इसकी सूचना एजेंसी ने सोमवार को दी। कुर्क की गई संपत्तियों में फ्लैट, एक फार्महाउस, कोलकाता शहर में प्रमुख भूमि और एक बैंक बैलेंस शामिल है।

पार्थ चटर्जी अभी न्यायिक रिमांड में

कुर्क की गई संपत्तियों को पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के “लाभदायक स्वामित्व” के रूप में पाया गया। ईडी ने एक बयान में बताया कि “संलग्न संपत्तियों को पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के स्वामित्व में लाभकारी पाया गया है। कई संलग्न संपत्तियों को नकली कंपनियों और फर्मों और प्रॉक्सी के रूप में काम करने वाले व्यक्तियों के नाम पर रखा गया था। वहीं आपको बता दें पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी अभी न्यायिक रिमांड में हैं।

इससे पहले विभिन्न परिसरों में ली तलाशी

ईडी ने इससे पहले शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े विभिन्न परिसरों में तलाशी अभियान चलाने के बाद 23 जुलाई को पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया था। पार्थ चटर्जी इससे पहले 23 जुलाई से 5 अगस्त तक ईडी की हिरासत में रहे थे। ईडी ने इससे पहले 22 जुलाई और 27-28 जुलाई को की गई तलाशी के दौरान दो परिसरों से कुल 49.80 करोड़ रुपये की नकदी और 5.08 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के सोने और आभूषण जब्त किए थे। “वर्तमान कुर्की के साथ, मामले में कुल कुर्की जब्ती 103.10 करोड़ रुपये है।

ये भी पढ़ें : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने 60 लड़कियों का नहाते हुए बनाया वीडियो, साथी युवक ने सोशल मीडिया पर वायरल किया

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news