होम / AUS vs AFG T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने 4 रनों से अफगानिस्तान को दी मात, सोमीफाइनल की दावेदारी बरकरार

AUS vs AFG T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने 4 रनों से अफगानिस्तान को दी मात, सोमीफाइनल की दावेदारी बरकरार

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 4, 2022, 5:36 pm IST

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए रोमांचक मैच में अफगानिस्तान को चार रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। उसके पांच मैच में सात अंक हो गए हैं। न्यूजीलैंड के भी पांच मैच में सात अंक हैं। वह बेहतर नेट रनरेट के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से आगे है।

टी20 वर्ल्ड कप का 38वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच एडिलेड में खेला गया। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 168 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 164 रन ही बना सकी। उसे चार से हार का सामना करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदें कायम

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। उसने अफगानिस्तान को हराने के साथ-साथ श्रीलंका को सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के पांच मैच में सात अंक हो गए हैं। न्यूजीलैंड के भी पांच मैच में सात अंक हैं। वह बेहतर नेट रनरेट के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से आगे है। ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब शनिवार को इंग्लैंड के लिए श्रीलंका के जीत की दुआ मांगनी होगी।

फगानिस्तान को मिली थी 169 रनों का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ 20 ओवर में आठ विकेट पर 168 रन बनाए हैं। अफगानिस्तान को जीत के लिए 169 रन बनाने होंगे। कंगारू टीम के लिए विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा नाबाद 54 रन बनाए। उन्होंने 32 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। मैक्सवेल के अलावा मिचेल मार्श ने 30 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली।

डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टोइनिस ने 25-25 रनों का योगदान दिया। कप्तान मैथ्यू वेड ने छह, स्टीव स्मिथ ने चार और कैमरून ग्रीन ने तीन रन बनाए। केन रिचर्डसन ने एक और एडम जम्पा ने नाबाद एक रन बनाए। पैट कमिंस खाता नहीं खोल पाए। अफगानिस्तान के लिए नवीन उल हक ने तीन और फजहलहक फारूकी ने दो विकेट लिए। राशिद खान और मुजीब उर रहमान को एक-एक सफलता मिली।

AUS vs AFG T20 Live: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

अफगानिस्तान:

रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), उस्मान गनी, इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नायब, दरवेश रसूली, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, फजलहक फारूकी।

ऑस्ट्रेलिया: 

कैमरून ग्रीन, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), पैट कमिंस, केन रिचर्डसन, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT