यौन उत्पीड़न के आरोपों से आहत अमित कुमार के खुदकुशी मामले में दो सप्ताह बाद भी कोई कार्रवाई नहीं, परिवार भटकने को मजबूर

  • गुरुग्राम में आप्टम ग्लोबल सॉल्यूशंस के असिस्टेंट मैनेजर थे अमित कुमार

इंडिया न्यूज, गुरुग्राम, (Assistant Manager Amit Kumar Suicide): मेंटल हेल्थ केयर के सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी आप्टम ग्लोबल सॉल्यूशंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के असिस्टेंट मैनेजर अमित कुमार को खुदकुशी किए हुए दो सप्ताह का समय हो चुका है लेकिन अब तक इस मामले में पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अमित कुमार गुरुग्राम में कार्यरत थे और कंपनी ने उनपर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। ट्विटर पर पोस्ट करने वाली एक दीपिका नारायण भारद्वाज ने अमित की पत्नी व उनके परिवार से बात की है।

30 अगस्त को आत्महत्या की, 5 पेज का सुसाइड नोट लिखा

अमित कुमार ने 30 अगस्त को आत्महत्या कर ली थी। उससे पहले पांच पेज का एक सुसाइट नोट लिखकर उन्होंने कंपनी के सभी आरोपों को झूठा बताया था। अमित कुमार की पत्नी पूजा न्याय की आस में दर-दर की ठोकरें खाने का मजबूर है, लेकिन पुलिस की ओर से अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। दीपिका नारायण भारद्वाज ने कहा, मैंने ने पूजा व अमित कुमार से बात की। परिवार का आरोप है कि आॅप्टम ने उनके साथ आधिकारिक शिकायत भी साझा नहीं की और एक सप्ताह तक परिवार से बात नहीं की जो गंभीर रूप से हृदयविदारक है।

सुसाइड नोट में सभी आरोपों को झूठा करार दिया

गौरतलब है कि अमित कुमार पर कंपनी में काम करने वाली उनकी जूनियर अर्चना नाम की महिला ने उन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे जिन्हें अमित ने सुसाइड नोट में झूठा करार दिया है। अमित कुमार का कहना है कि कैब पिकअप के दौरान किए गए कॉल, रोस्टर में बदलाव और पिता की सेवानिवृत्ति पर सवाल को यौन उत्पीड़न कहा गया है। 29 अगस्त की रात को एक बैठक हुई और 30 तारीख की सुबह अमित कुमार ने फंदा लगाकर जान दे दी।

कंपनी का व्यवहार पूरी तरह असंवेदनशील : दीपिका

दीपिका नारायण भारद्वाज का कहना है कि आप्टम ग्लोबल सॉल्यूशंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड हेल्थकेयर में एक वैश्विक खिलाड़ी है और एक पीड़ित परिवार से इस तरह का व्यवहार बहुत ही असंवेदनशील है। जांच में सहयोग देने की बजाय कंपनी भाग रही है।

ये भी पढ़ें:  देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news