होम / सीमा विवाद के बाद पहली बार असम ने ट्रक को मेघालय में प्रवेश की अनुमति दी

सीमा विवाद के बाद पहली बार असम ने ट्रक को मेघालय में प्रवेश की अनुमति दी

Roshan Kumar • LAST UPDATED : November 25, 2022, 12:55 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, Assam police allow entry of trucks first in Meghalaya after border dispute): असम पुलिस ने शुक्रवार को सीमा पर गोलीबारी की घटना के बाद पहली बार माल लदे ट्रकों को मेघालय में प्रवेश करने की अनुमति दी।

हालांकि, मेघालय के पंजीकरण वाले वाहनों को ही राज्य में प्रवेश की अनुमति दी गई है। ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन, असम यूनिट के उपाध्यक्ष मुस्तफा अहमद के अनुसार, पुलिस ने अभी भी मेघालय पंजीकरण वाहनों को छोड़कर अन्य वाहनों के प्रवेश को पड़ोसी राज्य में प्रतिबंधित कर दिया है।

असम-मेघालय सीमा पर हिंसा के बाद, जहां 22 नवंबर को मुकरोह क्षेत्र में गोलीबारी की घटना में मेघालय के पांच लोगों और एक असम वन रक्षक सहित छह लोगों की मौत हो गई थी, इसकी बाद सभी वाहनों (ट्रक और यात्री वाहन दोनों) का प्रवेश मेघालय में रोक दिया गया था।

शिलांग में हुई थी हिंसा 

इससे पहले, मेघालय की राजधानी शिलांग में भी उस वक्त तनाव व्याप्त हो गया था, जब गुरुवार की शाम कुछ उपद्रवियों ने एक ट्रैफिक बूथ में आग लगा दी थी और एक सिटी बस समेत तीन पुलिस वाहनों पर हमला कर दिया था। यह घटना 22 नवंबर को असम-मेघालय सीमा पर हुई हिंसा के विरोध में कुछ समूहों द्वारा आयोजित कैंडल मार्च के दौरान हुई थी।

शिलॉन्ग के ईस्ट खासी हिल्स के एसपी एस नोंगटंगर ने कहा कि इस घटना में एक सिटी बस और एक जिप्सी सहित तीन पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। एसपी ने कहा, “उपद्रवियों ने शहर में एक ट्रैफिक बूथ में आग लगा दी और पुलिसकर्मियों पर पेट्रोल बम फेंके।” इससे पहले, बुधवार को असम और मेघालय दोनों सरकारों ने इस घटना की केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने की मांग की थी।

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कहा कि गोलीबारी की घटना की जांच एक केंद्रीय एजेंसी से होनी चाहिए। वही असम की कैबिनेट ने भी मामले की जांच सीबीआई से कराने का प्रस्ताव पारित पास किया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT